आपको घूमना पसंद है तो आप मार्च के महीने में इन जगहों का कर सकते हैं टूर

आपको घूमना पसंद है तो आप मार्च के महीने में इन जगहों का कर सकते हैं टूर

प्रेषित समय :11:03:39 AM / Thu, Feb 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अगर आपको घूमना पसंद है और कई महीनों या सालों से कहीं घूमने नहीं जा पाए हैं तो आप मार्च के महीने में भारत की इन जगहों का टूर कर सकते हैं. इन जगहों की खूबसूरती के आप दीवाने हो जाएंगे. इसके साथ ही डेली की बोरियत भरी लाइफ से भी आपको कुछ समय का ब्रेक मिल जाएगा. भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप मार्च के महीने में घूमने अपने दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ जा सकते हैं. यहां पर आप अकेले जाकर भी इंज्वॉय कर सकते हैं. 

अंडमान-निकोबार- मार्च में यहां का मौसम काफी सुहावना होता है. नीले-नीले पानी में आप पार्टनर पार्टनर या दोस्तों के साथ जिंदगी का आनंद ले सकते हैं. यह जगह परिवार के साथ भी छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है. यहां पर आप वाटर स्पोर्ट्स का भी आनंद ले सकते हैं. 

तवांग- अरुणाचल प्रदेश की यह काफी शांत जगह है. मार्च में माह में यह जगह काफी खूबसूरत हो जाती है. इस कारण यहां घूमने का मजा डबल हो जाता है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेगी. 

शिलांग- इसे पूर्व का स्कॉटलैंड भी कहते हैं. अगर आप शांति की तलाश करना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट रहने वाली है. यहां पर आप वाटरफॉल, ट्रैकिंग, देवदार के जंगल आदि जगहों का आनंद ले सकते हैं. 

पंचमढ़ी- मध्यप्रदेश की यह जगह घुमक्कड़ों के लिए काफी शानदार है. यहां की हसीन वादियां, खूबसूरत झील, झरने और गुफा व हरियाली आपको यहां का दीवाना बना देगी. मार्च के महीने में आप इस हिल स्टेशन को देखने आ सकते हैं. 

ऋषिकेश- उत्तराखंड का ऋषिकेश भी मार्च के महीने में घूमने के लिए काफी बेस्ट प्लेस माना जाता है. यह एक शानदार और खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़, झील, झरने, घने जंगल आदि यहां की खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सर्दियों की छुट्टियों मेंं ऋषिकेश की इन 6 खूबसूरत डेस्टिनेशन की जरूर करें सैर

उत्तराखंड : ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाइवे पर फिर लैंडस्लाइड, यातायात ठप, लोग हो रहे परेशान

उत्तराखंड: ऋषिकेश में गंगा के बीच प्री-वेडिंग शूट के दौरान बहा कपल