रांची टेस्ट: पहला सत्र भारत का तो आखिरी दो सत्र इंग्लैंड के नाम, रुट ने जड़ा शतक, आकाशदीप ने झटके 3 विकेट

रांची टेस्ट: पहला सत्र भारत का तो आखिरी दो सत्र इंग्लैंड के नाम, रुट ने जड़ा शतक, आकाशदीप ने झटके 3 विकेट

प्रेषित समय :17:16:59 PM / Fri, Feb 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन की समाप्ति के बाद इंग्लैंड ने सात विकेट गंवाकर 302 रन बना लिए हैं. फिलहाल ओली रॉबिन्सन 31 रन और जो रूट 106 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच 57 रन की साझेदारी हो चुकी है. आज पहला सत्र भारत के नाम रहा था. आकाश दीप के तीन विकेट ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को उखाड़ कर रख दिया था. उन्होंने बेन डकेट (11), ओली पोप (0) और जैक क्राउली (42) को पवेलियन भेजा.

इसके बाद आकाश के कहर बरपाने के बाद बारी स्पिनर्स की थी. अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को और रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. बेयरस्टो 38 और स्टोक्स तीन रन बना सके.

लंच तक पहले सत्र में इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाकर 112 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरे सत्र में यानी चायकाल तक जो रूट और बेन फोक्स ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों ने मिलकर उस सत्र में 86 रन जोड़े. तीसरे सत्र यानी चायकाल के बाद सिराज ने टीम इंडिया की वापसी कराई. उन्होंने रूट और फोक्स की 113 रन की साझेदारी को तोड़ा. फोक्स अर्धशतक से चूक गए. वह 47 रन बनाकर सिराज की गेंद पर कैच आउट हुए. वहीं, टॉम हार्टले 13 रन बनाकर सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. रूट ने टेस्ट करियर का 31वां शतक जड़ा. उन्होंने ओली रॉबिन्सन के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभाला है. भारत की ओर से अब तक आकाश ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए हैं. वहीं, सिराज को दो विकेट मिले. रवींद्र जडेजा और अश्विन को एक-एक विकेट मिला. तीसरे सत्र में इंग्लैंड ने 29 ओवर में दो विकेट गंवाकर 104 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेटर शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब का स्टेट आइकान बनाया

JABALPUR: रेस्टोरेंट में बैठकर क्रिकेट सट्टा खिला रहा सटोरिया रोहित शिवहरे गिरफ्तार, सतीश सनपाल उसके दो साथियों पर भी प्रकरण दर्ज..!

जबलपुर: रेल मंडल खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न, डीआरएम ने विजेता खिलाडिय़ों को किया पुरस्कृत, क्रिकेट मैच में मेकेनिकल टीम बनी चैंपियन

जबलपुर: रेल मंडल में अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में इंजीनियरिंग एवं यांत्रिक विभाग की टीम पहुंची फाइनल में