टिकट कटने से निराश बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति को कहा अलविदा

टिकट कटने से निराश बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति को कहा अलविदा

प्रेषित समय :14:46:01 PM / Sun, Mar 3rd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी के कई बड़े नेता राजनीति से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं. पहले गौतम गंभीर और फिर जयन्त सिन्हा के बाद अब चांदनी चौक से मौजूदा सांसद डॉ हर्षवर्धन ने भी राजनीति को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है. बीजेपी ने कल ही लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. इसमें दिल्ली की 7 में से 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. इनमें 4 सीटों पर नए चेहरों को खड़ा किया गया है. चांदनी चौक से भी डॉ हर्षवर्धन के बजाय प्रवीण खंडेलवाल को मौका दिया गया है. सूत्रों की मानें तो उनके राजनीति से दूरी बनाने के पीछे यही वजह बताई जा रही है.

रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबी पोस्ट शेयर कर उन्होंने सक्रिय राजनीति से खुद को अलग करने का ऐलान किया. डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा कि 30 साल से अधिक के शानदार चुनावी कैरियर के बाद, जिसके दौरान मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, जो मैंने अनुकरणीय अंतर से जीते, और पार्टी संगठन और राज्य और केंद्र की सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर काम किया. अपनी जड़ों की ओर लौटने के लिए नमन.

उन्होंने लिखा कि 50 साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा के साथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर में एमबीबीएस में प्रवेश लिया तो मानव जाति की सेवा ही मेरा आदर्श वाक्य था. दिल से एक स्वयंसेवक, मैं हमेशा पंक्ति में अंतिम व्यक्ति की सेवा करने के प्रयास के दीन दयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय दर्शन का उत्साही प्रशंसक रहा हूं. तत्कालीन आरएसएस नेतृत्व के आग्रह पर मैं चुनावी मैदान में कूदा. वे मुझे केवल इसलिए मना सके क्योंकि मेरे लिए राजनीति का मतलब हमारे तीन मुख्य शत्रुओं – गरीबी, बीमारी और अज्ञानता से लडऩे का अवसर था.

डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा कि बिना किसी पश्चाताप के, मुझे कहना होगा कि यह एक अद्भुत पारी रही जिसके दौरान आम आदमी की सेवा करने का मेरा जुनून शांत हो गया. उन्होंने लिखा कि मैंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ दो बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया, यह विषय मेरे दिल के करीब है. मुझे पहले पोलियो मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम करने और फिर उसके पहले और दूसरे चरण के दौरान खतरनाक सीओवीआईडी ??-19 से जूझ रहे हमारे लाखों देशवासियों के स्वास्थ्य की देखभाल करने का दुर्लभ अवसर मिला.

मैं अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, अपने प्रशंसकों और आम नागरिकों के समर्थकों के साथ-साथ अपनी पार्टी के नेताओं को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. उन सभी ने तीन दशकों से अधिक की इस उल्लेखनीय यात्रा में योगदान दिया है. मुझे यह अवश्य स्वीकार करना चाहिए कि मैं भारत के इतिहास में सबसे गतिशील प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर काम करना एक बड़ा सौभाग्य मानता हूं. देश उनकी फिर से सत्ता में वीरतापूर्ण वापसी की कामना करता है.

उन्होंने लिखा कि मैं आगे बढ़ता हूं, मैं वास्तव में इंतजार नहीं कर सकता. मुझे वादे निभाने हैं और सोने से पहले मीलों चलना है! मेरा एक सपना है और मैं जानता हूं कि आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा. कृष्णा नगर में मेरा ईएनटी क्लिनिक भी मेरी वापसी का इंतजार कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 24 लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर से आशीष दुबे, विदिशा से शिवराजसिंह लड़ेगें चुनाव

लोकसभा के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, 195 नाम शामिल, मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, क्रिकेट पर करेंगे फोकस

लोकसभा चुनाव के लिए ईसीआई ने जारी की एडवाइजरी, आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई