#LokSabhaElections2024 बिहार में सियासी चिराग किधर रोशनी देगा?

#LokSabhaElections2024 बिहार में सियासी चिराग किधर रोशनी देगा?

प्रेषित समय :21:47:26 PM / Thu, Mar 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. ज्यों-ज्यों लोकसभा चुनाव 2024 करीब आ रहे हैं, त्यों-त्यों एनडीए में सीटों का बंटवारा उलझता जा रहा है?
जब नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हुए थे तभी पल-पल इंडिया ने सियासी आशंका जता दी थी कि इससे नीतीश कुमार को तो फायदा होगा, लेकिन बीजेपी और सहयोगी दलों की सियासी उलझनें बढ़ जाएंगी?
वैसे खबरों की मानें तो बिहार को लेकर एनडीए का फॉर्मूला तय हो गया है, दो बड़े दावेदारों में से बीजेपी 20 से 22 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है, तो जेडीयू 12 से 14 सीटों पर लड़ सकती है, जबकि एलजेपी को चार सीटें मिल सकती है, मतलब चिराग पासवान के हिस्से में केवल दो सीट आएंगी?
क्या इस पर चिराग पासवान राजी हो जाएंगे?
खबरों की मानें तो.... चिराग पासवान अपने आप को रामविलास पासवान का असली उत्तराधिकारी मानते हैं, लिहाजा उनका कहना है कि बीजेपी उन्हें पिछले चुनाव 2019 जितनी सीटें दे, यही नहीं, चिराग पासवान हाजीपुर सीट से भी चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि उनके चाचा पशुपति पारस किसी भी हालत में हाजीपुर सीट छोड़ने से इंकार करते रहे हैं, उनका साफ कहना है कि- संपत्ति के उत्तराधिकारी चिराग पासवान हो सकते हैं, परंतु राजनीतिक उत्तराधिकारी तो मैं ही हूं?
इस बीच धमाकेदार खबर यह है कि- इंडिया गठबंधन ने चिराग पासवान की पार्टी को अपने पाले में लाने की कवायद शुरू कर दी है और इंडिया की ओर से चिराग पासवान की पार्टी को बिहार में 8, तो यूपी में 2 सीटों का ऑफर दिया गया है!
याद रहे, नीतीश कुमार की एनडीए में एंट्री के बाद से ही चिराग पासवान एनडीए में असहज हैं और यदि उन्हें सीटों के बंटवारे में भी नजरअंदाज कर दिया गया, तो उनके लिए एनडीए में बने रहना बहुत मुश्किल होगा?
देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी सीटों के बंटवारे में सियासी संतुलन कैसे रख पाती है और चिराग पासवान एनडीए में बने रहते हैं या इंडिया की ओर सियासी कदम बढ़ाते हैं?
#Elections2024 पल-पल इंडिया ने कहा था- बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारा उलझेगा?

 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: पटना में 1 दिन में कोरोना के 51 मरीज मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या 100 के पार, मचा हड़कम्प

#Elections2024 पल-पल इंडिया ने कहा था- बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारा उलझेगा?

बिहार के बेतिया में बड़ा हादसा: घर के बाहर बैठे परिवार समेत सात लोगों को हाइवा ने रौंदा, सास-बहू समेत तीन की मौत, चार गंभीर

बिहार: जनविश्वास रैली में उमड़ी भीड़, लालू यादव गरजे, कहा-नीतिश अबकी पलटे तो हमारे तरफ से भी धक्का मिलेगा

बिहार: नीतीश कुमार ने PM मोदी को दिया भरोसा कहा- अब कहीं नहीं जाएंगे, साथ रहेंगे