त्रिपुरा: भाजपा सरकार में शामिल हुई टिपरा मोथा, पार्टी के दो एमएलए ने मंत्रीपद की शपथ ली

त्रिपुरा: भाजपा सरकार में शामिल हुई टिपरा मोथा, पार्टी के दो एमएलए ने मंत्रीपद की शपथ ली

प्रेषित समय :18:05:03 PM / Thu, Mar 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अगरतला. त्रिपुरा की मुख्य विपक्षी पार्टी टिपरा मोथा आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गई है. इसके दो विधायकों को माणिक साहा कैबिनेट में भी शामिल किया गया है. विधानसभा में 13 विधायकों के साथ प्रद्योत देव वर्मा के नेतृत्व वाली प्रमुख विपक्षी पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले भगवा ताकतों को समर्थन देने का फैसला किया. यह बात त्रिपुरा के मूल निवासियों के इतिहास, भूमि व राजनीतिक अधिकारों, आर्थिक विकास, पहचान, संस्कृति व भाषा से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए टिपरा मोथा त्रिपुरा सरकार व केंद्र के बीच नई दिल्ली में एक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है.

मंत्री बनने वाले दो विधायक अनिमेष देव वर्मा व बृषकेतु देव वर्मा  थे. जबकि अनिमेष 2023 से त्रिपुरा में विपक्ष के नेता हैं. बृशकेतु देबबर्मा टिपरा मोथा के लिए राज्य चुनाव लडऩे से पहले लगभग चार साल तक इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा आईपीएफटी के पूर्व विधायक रहे हैं. अनिमेष देव वर्मा ने कहा कि 60 सदस्यीय विधानसभा में टिपरा मोथा के 13 विधायक हैं.

आज टिपरा मोथा भाजपा के सहयोगी के रूप में सरकार का हिस्सा बन गए. उन्हें दो मंत्री पद आवंटित किए गए. नए घटनाक्रम के साथए त्रिपुरा में अब मुख्यमंत्री माणिक साहा सहित 11 मंत्री हैं. त्रिपुरा में दो लोकसभा सीटें हैं और स्थानीय लोगों और आदिवासियों से जुड़े होने के कारण टिपरा मोथा का एक पर बड़ा प्रभाव है. हालांकिए पिछली बार बीजेपी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी. टिपरा मोथा ने पिछले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था और पहली बार कई सीटें जीती थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 16 मार्च तक कोर्ट में पेश होने दिया आदेश

दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में छुपकर बीड़ी पी रहा था यात्री, पकड़ा गया

7 भाजपा विधायकों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, निलंबन रद्द, दिल्ली विधानसभा से सस्पेंड किए गए थे

दिल्ली में सभी महिलाओं को मिलेंगे हजार रुपए, बजट में सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान