खूबसूरती में कम नहीं है ओसी द्वीप, किराये पर भी ले सकते हैं इसे

खूबसूरती में कम नहीं है ओसी द्वीप, किराये पर भी ले सकते हैं इसे

प्रेषित समय :08:46:40 AM / Tue, Mar 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आजकल ट्रेवलर्स में यह नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है कि वे नए और ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर जाना चाहते हैं, जहां कम लोग हों और प्राकृतिक रूप से बहुत सुंदर भी हो. ऐसा ही एक आइलैंड यूके में है जहां कम लोग जाते हैं. लंदन जैसे महानगर से बहुत दूर ना होने के बाद भी इसके बारे में कम जानकारी हैं, लेकिन यहां के आकर्षण कम नहीं हैं.

ओसी द्वीप को सेलिब्रिटी बहुत पसंद करते हैं. एसेक्स के चेम्सफोर्ड से केवल 10 मील दूर यह सुंदर आइलैंड लोगों को जानकारी में नहीं है. प्राकृतिक नजारों से भरपूर इस द्वीप में रुकने की हर तरह की व्यवस्था है. यहां आरामदायी कॉटेज, शानदार फ्लैट, मैनर हाउस सब मिलेंगे.

यहां ज्वार कम होने पर आसानी से पहुंचा  सकता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि ज्वार के दिनों में आप यहां फंस जाएंगे और निकल ही नहीं सकते अगर आप पहले से प्लानिंग करें तो यहां की रिवर टैक्सी मेनलैंड तक आपको पहुंचा देगी. यहां के लोगों के साथ पर्यटक भी इस द्वीप की शांति और एकांत की बहुत तारीफ करते हैं.

3 हजार पेड़ों से भरपूर इस द्वीप में काफी वन्य जीवन है और  आप यहां कई जानवरों की आवाजें सुन सकते हैं. जबकि सबसे तेज आवाज यहां समुद्री की लहरों के टकराने से होती है. लेकिन इनके बीच में यहां कई इवेंट होते हैं.

दो दशकों से यह द्वीप के मालिक म्यूजिक प्रोड्यूसर निजेल फ्रीडा हैं. यहां वूमन इन ब्लैक सहित  कई फिल्मों की भी शूटिंग भी हुई है. 20 लोगों के लिए बना मैन हाउस को यहां आने वाले लोग खासा पसंद करते हैं. कई जगहें ऐसी हैं जहां आप खुद ही खाना बना सकते हैं. लेकिन यहां पर शैक कैफे जैसी जगह भी हैं जहां आपको स्वादिष्ट खाना मिल सकता है.  मजेदार बात यह है कि यह पूरा का पूरा द्वीप ही किराये पर मिल सकता है. जिसके लिए एक रात के लिए यह द्वीप आपको  करीब 38 लाख रुपये खर्च करने होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

26 से 1 मार्च तक कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, विदेश जाएंगे राहुल गांधी

रेलवे ने लोकसभा चुनाव से पहले दी बड़ी राहत, घटाया किराया, अब 10 रुपए में होगी 50 KM यात्रा

MP में कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा, बीजेपी सरकारों को देंगे रामलला का वास्ता, वादे निभाने को कहेंगे