MP में कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा, बीजेपी सरकारों को देंगे रामलला का वास्ता, वादे निभाने को कहेंगे

MP में कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा, बीजेपी सरकारों को देंगे रामलला का वास्ता, वादे निभाने को कहेंगे

प्रेषित समय :17:56:35 PM / Sat, Feb 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में राम यात्रा निकालने जा रही है. शनिवार (24 फरवरी) को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इसकी घोषणा की है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस यात्रा में भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार से उनके वादों को पूरा करने के लिए कहा जाएगा.

पटवारी ने बताया कि यात्रा का समय अभी तय किया जाना बाकी है. राम यात्रा के जरिए हम याद दिलाएंगे कि महंगाई कम करो. हर घर में बेरोजगारों की लंबी कतार है. युवाओं को रोजगार दिलाएं. बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार ने संकल्प पत्र में अद्भुत, अकल्पनीय वादे जो किसानों से किए हैं, उनको पूरा करे.

पटवारी ने कहा, राम यात्रा सरकार के उस एजेंडे को पूरा कराने के लिए है जो बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कही है. 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने जो वादा किया था, वह अभी तक पूरा नहीं किया है. पीएम नरेंद्र मोदी से उन वादों को पूरा करने का आग्रह किया जाएगा. राम यात्रा के दौरान प्रार्थना करेंगे कि भगवान राम वादों को पूरा कराएं. इस दौरान मीडिया ने राम यात्रा को लेकर डिटेल्स पूछी तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि जल्द इस बारे में बताएंगे.

अयोध्या भी जाएंगे

अयोध्या जाने के सवाल पर पटवारी ने कहा कि सही वक्त पर अयोध्या भी जाएंगे. पर राम यात्रा के दौरान बीजेपी की सरकारों से कहेंगे कि आपको रामलला का वास्ता है कि जिस संकल्प पत्र को गीता, रामायण कहा है, उसमें किए वादों को पूरा करो.

प्रदेश सरकार पर कर्ज 4 लाख करोड़ रुपए

एमपी की सरकार का कर्ज चार लाख करोड़ तक पहुंच रहा है. अनुपूरक बजट और अंतरिम बजट से देखने को मिला है कि पैसे नहीं है. ऐसे में बच्चों की स्कॉलरशिप, बुजुर्गों की पेंशन के पैसे नहीं दिए जा रहे हैं. प्रदेश भर में महिलाओं की योजनाओं के पैसे रुके हैं. साथ ही पंचायतों, नगर निकायों की राशि रुकी हुई है. यह सब इसलिए है क्योंकि लाड़ली बहना के पैसे देने हैं.

गृहमंत्री अमित शाह के एमपी दौरे पर यह कहा

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कहा कि एनसीबी (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) के आंकड़े बताते हैं कि एमपी क्राइम में देश में सबसे आगे है. भ्रष्टाचार में तीसरे स्थान पर है. भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं कि एमपी के युवाओं का बेरोजगारी में चौथा स्थान है. मोदी सरकार गारंटी की बात करती है तो जो वादे किए हैं उसे पूरे करे.

दो पद एक साथ नहीं संभाल सकते सीएम

डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का पदभार संभाले हुए दो महीने हो गए हैं. मैंने कई बार अनुरोध किया है कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री दोनों पद एक साथ नहीं संभल सकते. मुख्यमंत्री मोहन यादव एक पद ही संभालें. पिछले 25 साल में इन दो महीने में जितने क्राइम हुए, वह सबसे अधिक हैं.

बीजेपी ने कहा- कांग्रेस दोहरे चरित्र वाली

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस की राम यात्रा निकालने को लेकर कहा है कि भगवान श्रीराम की यात्रा निकालने से पहले पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गाांधी से तो पूछ लें. क्या उन्होंने इसके लिए ओके कर दिया है? जीतू पटवारी को पहले यह पता कर लेना चाहिए कि उनकी पार्टी की नीतियां क्या हैं, पार्टी चाहती क्या है, तब आगे बढ़ें. वीडी शर्मा ने कहा- कांग्रेस के दोहरे चरित्र को देश और प्रदेश की जनता जानती है, लेकिन जो नए लोग पार्टी में आए हैं, उन्हें तो दोहरा चरित्र नहीं रखना चाहिए. भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा किसी राजनीतिक दल का काम या पॉलिटिकल आयोजन नहीं था, लेकिन कांग्रेस ने इसके आमंत्रण को ठुकरा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: राजधानी भोपाल में भाजपा की बैठक, कैलाश विजयवर्गीय जबलपुर क्लस्टर के इंचार्ज बनाए गए

MP में तीन दिन में बारिश-ओले गिरने की संभावना, जबलपुर, भोपाल, इंदौर में बादल छाए रहेगें..!

एमपी हाईकोर्ट: भोपाल गैस कांड के फैसले पर रोक, पुनर्विचार याचिका के आवेदन पर हुई सुनवाई

MP: कटनी में आदतन अपराधी बल्लन तिवारी के घर पर ईडी का छापा, जबलपुर, भोपाल, इंदौर के अधिकारी भी शामिल..!

भोपाल डीआरएम आफिस में सीबीआई की रेड: चीफ लॉ असिस्टेंट 15 हजार लेते गिरफ्तार