दिल्ली में किसानों की महापंचायत, जुटेंगे हजारों किसान, ट्रेफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में किसानों की महापंचायत, जुटेंगे हजारों किसान, ट्रेफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

प्रेषित समय :08:47:15 AM / Thu, Mar 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. संयुक्त किसान मोर्चा, किसान समूहों का एक छत्र निकाय, आज यानी 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करेगा. न्यूज एजेंसी PTI को अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने इस शर्त के साथ किसानों के जमावड़े की अनुमति दी है कि महापंचायत में न तो 5,000 से अधिक लोग शामिल हैं और न ही आयोजन स्थल के पास ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जाने की अनुमति होगी.

पुलिस नेकहा कि गुरुवार को रामलीला मैदान में किसानों के एकत्र होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में यातायात प्रभावित हो सकता है. गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को दिल्ली में प्रस्तावित किसानों के विरोध के मद्देनजर नोएडा-दिल्ली मार्गों पर यातायात की गति धीमी होने की संभावना के बारे में यात्रियों को आगाह किया है.

दिल्ली में किसानों के जुटान के देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जारी एडवाजरी के अनुसार , जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग प्रभावित होने की संभावना है.

एडवाइजरी में कहा गया है कि गुरुवार सुबह 6 बजे से दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, झंडेवालान राउंड अबाउट, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर से बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, बाराखंभा रोड, जनपथ केजी मार्ग क्रॉसिंग और जीपीओ (गोल पोस्ट ऑफिस) के गोल चक्कर तक ट्रैफिक डायवर्ट किया जा सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाईअड्डे की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

दिल्ली पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध करते हुए कहा कि यदि संभव हो तो उपर्युक्त सड़कों से बचें या उन्हें बायपास करके तथा सार्वजनिक परिवहन, विशेष रूप से मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करके सहयोग करें. इसके अलावा, आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे उपर्युक्त सड़कों और जंक्शनों के माध्यम से सड़क यात्रा की योजना बनाते समय पर्याप्त समय रखें. जो लोग आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय रखते हुए अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों का रेल रोको आंदोलन: स्थानों पर रेल ट्रैक जाम, स्टेशनों पर भी धरना प्रदर्शन, कई ट्रेनों को रोका गया

Kisan Andolan: आज देशभर में किसान रोकेंगे ट्रेन, पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में बढ़ाई गई सुरक्षा

पंजाब, हरियाणा में रविवार को 4 घंटे तक किसानों का रेल रोको आंदोलन, कई जगह रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे