Bihar: एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, बीजेपी, जेडीयू को मिली इतनी सीटें, अन्य साथियों को 1-1 पर मौका

Bihar: एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, बीजेपी, जेडीयू को मिली इतनी सीटें, अन्य साथियों को 1-1 पर मौका

प्रेषित समय :17:55:59 PM / Mon, Mar 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. बिहार एनडीए के अंदर सीटों का बंटवारा हो गया है. एनडीए नेताओं ने सोमवार को दिल्ली बीजेपी दफ्तर में प्रेस कान्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी गयी है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े ने बताया कि बीजेपी को 17 सीटें, जेडीयू को 16 सीटें, चिराग पासवान की पार्टी को एलजेपी (आरवी) को 5 सीटें, जीतन राम मांझी की पार्टी (एचएएम) को 1 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी (आरएलएम) को 1 सीट पर चुनाव लड़ेंगी.

वहीं विनोद तावड़े ने बताया कि एनडीए के अंदर तय हुए फॉर्मूले के अनुसार पश्चिमी चंपारण ,पूर्वी चंपारण औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर ,बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र आरा ,बक्सर और सासाराम सीट से बीजेपी चुनाव लड़ेगी. वहीं जेडीयू के खाते में वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, कटिहार, बांका, नालंदा, शिवहर, किशनगंज, मधेपुरा, सीटें जेडीयू के खाते में गयी हैं. वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी ॥्ररू को गया सीट मिली है जबकि उपेंद्र कुशवाहा कारकाट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि चिराग पासवान को हाजीपुर, वैशाली, जमुई, खगडिय़ा, समस्तीपुर सीट मिली है.

बता दें, दिल्ली बीजेपी दफ्तर में सोमवार को बीजेपी नेता व बिहारी बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े, सम्राट चौधरी, मंगल पांडे, जेडीयू नेता संजय झा, जीतन राम मांझी पार्टी की पार्टी हम के दिल्ली अध्यक्ष रजनीश कुमार, आरएलएम के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, चिराग पासवान की पार्टी की ओर से राजू तिवारी प्रेस कांफ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग को लेकर बड़ी घोषणा की है. इस दौरान एनडीए के सभी नेताओं ने कहा कि वे लोग बिहार में 40 सीटों पर चुनाव जीतेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंची बिहार पुलिस ने एक युवक को लिया हिरासत में, मोबाइल फोन से युवती को करता रहा अश्लील मैसेज

बिहार : शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक और सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

बिहार: नीतीश कैबिनेट का विस्तार, 21 मंत्रियों ने शपथ ली, बीजेपी से 12, जेडीयू से 9 मंत्री

बिहार: बीजेपी की लोजपा के साथ सीट शेयरिंग पर बनी बात, मिली 5 सीटें, चाचा पर सस्पेंस

बिहार : मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित ट्रक से बोलेरो टकराई, सासाराम में पिकअप वाहन पलटा, 9 लोगों की मौत, 25 घायल