इलेक्शन कमीशन ने 24 घंटे के अंदर बंगाल के डीजीपी को फिर बदला, संजय मुखर्जी को मिली कमान

इलेक्शन कमीशन ने 24 घंटे के अंदर बंगाल के डीजीपी को फिर बदला, संजय मुखर्जी को मिली कमान

प्रेषित समय :19:41:35 PM / Tue, Mar 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में विवेक सहाय को डीजीपी के रूप में नियुक्ति के महज 24 घंटे के भीतर ही उन्हें पद से हटा दिया. विवेक सहाय को राजीव कुमार की जगह बंगाल का नया डीजीपी नियुक्त किया गया था. मंगलवार को एक नई अधिसूचना जारी की गई जिसके तहत सहाय की जगह 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय मुखर्जी लेंगे. मुखर्जी फिलहाल अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के महानिदेशक हैं.

सोमवार को चुनाव आयोग ने राजीव कुमार को हटाने का आदेश दिया था. इसके बाद आयोग ने राज्य सरकार से उसके बदले तीन नाम मांगे थे. राज्य सरकार ने विवेक सहाय (1988 बैच), संजय मुखर्जी (1989 बैच) और राजेश कुमार (1990 बैच) की सिफारिश की थी. वरिष्ठता के आधार पर आयोग ने सहाय की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया. हालांकि, इससे पहले कि वह 24 घंटे पूरे कर पाते, उनकी जगह मुखर्जी को नियुक्त कर दिया गया. सूत्रों ने बताया कि सहाय इस साल मई में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, जबकि बंगाल में चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को है.

कोलकाता में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, इसलिए, आयोग ने इस पद पर किसी ऐसे व्यक्ति को नियुक्त करना उचित समझा जो चुनाव की शुरुआत से लेकर अंत तक पद पर बना रह सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डब्ल्यूपीएल : बैंगलोर पहली बार बनी चैंपियन, दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में हराया

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल को 15 हजार के बेल बॉन्ड पर मिली जमानत

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली, शेफाली ने खेली 71 रन की पारी

दिल्ली के CM केजरीवाल के घर बाहर हिंदू शरणार्थियों का प्रदर्शन, कहा था शरणार्थी आए तो लूट, चोरियां बढ़ेगी

दिल्ली ने गुजरात को हराकर लगातार दूसरे सीजन फाइनल में बनाई जगह