केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब, सिद्धू मूसेवाला की मां ने 58 साल की उम्र में कैसे दिया बच्चे को जन्म?

केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब, सिद्धू मूसेवाला की मां ने 58 साल की उम्र में कैसे दिया बच्चे को जन्म?

प्रेषित समय :15:26:34 PM / Wed, Mar 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में पिछले दिनों एक बेटे को जन्म दिया है. यह खबर कई लोगों के लिए हैरान करने वाली थी. दरअसल मूसेवाला की मां आईवीएफ तकनीक से गर्भवती हुईं थी. हालांकि अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पंजाब सरकार से आईवीएफ तकनीक से जन्म लेने वाले शिशुओं पर कानून को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब सरकार को भेजी चि_ी में कहा, सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम-2021 की धारा 21 (जी) के तहत, एआरटी सेवाओं के तहत जाने वाली महिला के लिए निर्धारित आयु सीमा 21-50 वर्ष के बीच है. इसलिए, आपसे अनुरोध है कि आप इस मामले को देखें और एआरटी (विनियमन) अधिनियम, 2021 के अनुसार इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट विभाग को सौंपें.

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. उनकी हत्या के करीब 2 साल बाद उनकी मां चरण कौर ने 18 मार्च को एक बच्चे को जन्म दिया है. मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह द्वारा रविवार को इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए वीडियो में डॉक्टर बच्चे का दुनिया में स्वागत करते दिख रहे हैं. उन्हें डॉक्टरों की टीम के साथ केक काटते भी देखा गया.

उन्होंने इंस्टाग्राम पर नवजात बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा, शुभदीप (सिद्धू मूसेवाला) के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स और फैंस की शुभकामनाओं की बदौलत भगवान ने शुभ के छोटे भाई को हमारी गोद में भेजा है। भगवान के आशीर्वाद से मेरी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक है और हम दोनों अपने शुभचिंतकों के आभारी हैं.

बता दें कि मूसेवाला की 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गायक-रैपर मूसेवाला ने 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डब्ल्यूपीएल : बैंगलोर पहली बार बनी चैंपियन, दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में हराया

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल को 15 हजार के बेल बॉन्ड पर मिली जमानत

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली, शेफाली ने खेली 71 रन की पारी

दिल्ली के CM केजरीवाल के घर बाहर हिंदू शरणार्थियों का प्रदर्शन, कहा था शरणार्थी आए तो लूट, चोरियां बढ़ेगी

दिल्ली ने गुजरात को हराकर लगातार दूसरे सीजन फाइनल में बनाई जगह