दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, शराब नीति मामले में ED की कार्रवाई..!

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, शराब नीति मामले में ED की कार्रवाई..!

प्रेषित समय :21:41:33 PM / Thu, Mar 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली शराब नीति केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. ED की टीम आज शाम 7 बजे के लगभग केजरीवाल के घर 10वां समन व सर्च वारंट लेकर पहुंची थी. ED  ने दो घंटे तक पूछताछ के बाद रात 9 बजे यह कार्रवाई की.

इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के CM बने रहेंगे और जेल से सरकार चलाएंगे. इधर केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की है. इससे पहले गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे हाईकोर्ट ने दिल्ली CM की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज कर दी. केजरीवाल ने कोर्ट से ये भरोसा मांगा था कि अगर वे पूछताछ के लिए ईडी जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए. कोर्ट ने साफ किया कि केजरीवाल को ED के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है. ED ने CM श्री केजरीवाल को 17 मार्च को 9वां समन भेजा था. केजरीवाल 19 मार्च को समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे थे. उनकी याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने बार-बार समन भेजने को लेकर ईडी को तलब किया.

शराब नीति केस में केजरीवाल को इस साल 27 फरवरी, 26 फरवरी, 22 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी व 2023 में 21 दिसंबर व 2 नवंबर को समन भेज गया था. हालांकि वे एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है. हम पहले भी कह चुके हैं कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. हमने सुप्रीम कोर्ट ने केस दायर किया है. हमने सुप्रीम कोर्ट से अर्जेंट सुनवाई की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली फिर बनी दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी, बेगूसराय सबसे प्रदूषित महानगर

डब्ल्यूपीएल : बैंगलोर पहली बार बनी चैंपियन, दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में हराया

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल को 15 हजार के बेल बॉन्ड पर मिली जमानत

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली, शेफाली ने खेली 71 रन की पारी

दिल्ली के CM केजरीवाल के घर बाहर हिंदू शरणार्थियों का प्रदर्शन, कहा था शरणार्थी आए तो लूट, चोरियां बढ़ेगी

दिल्ली ने गुजरात को हराकर लगातार दूसरे सीजन फाइनल में बनाई जगह