एमपी: आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने की संभावना, 14 सीटों पर नाम तय, इंदौर से अक्षय बम, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव

एमपी: आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने की संभावना, 14 सीटों पर नाम तय, इंदौर से अक्षय बम, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव

प्रेषित समय :16:23:16 PM / Sat, Mar 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची के आज जारी होने की संभावना है. इस सूची में 14 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय माने जा रहे है. वहीं 4 सीटों को अभी भी होल्ड पर रखा गया है, इनपर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है.

सूत्रों की माने तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है, वहीं चार सीटों पर अभी भी मंथन चल रहा है. जिसजमें दमोह लोकसभा सीट से बंडा के पूर्व एमएलए तरवरसिंह लोधी, रंजीता गौरव पटेल व रामसिया भारती के नाम पर मंथन चल रहा है. इस बीच दिल्ली में हुई बैठक में पूर्व राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल नाम भी दमोह सीट पर जोड़ा गया है. इसी तरह खंडवा से पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव को पार्टी चुनाव लड़ाने के मूड में है लेकिन वे गुना से चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर कर चुके है. यदि ऐसा हुआ तो नरेन्द्र पटेल या सुनीता सकरगाए में से किसी एक के नाम पर मुहर लगेगी. इसी तरह मुरैना से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विधायक पंकज उपाध्याय को चुनाव लड़ाने की मंशा जाहिर की है. इसके अलावा ग्वालियर से पूर्व पूर्व विधायक प्रवीण पाठक नीटू सिकरवार व पूर्व मंत्री लखन सिंह यादव के साथ ही मितेंद्र दर्शन सिंह के नामों पर चर्चा चल रही है.

इनके नाम लगभग तय-

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा किए गए विचार मंथन के बाद भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, इंदौर अक्षय बम, बालाघाट सम्राट सिंह सरस्वार, सागर चंद्रभूषण सिंह गुड्डू राजा, शहडोल फुंदेलाल मार्को, रीवा नीलम अभय मिश्रा, होशंगाबाद संजय शर्मा, विदिशा प्रताप भानु शर्मा, गुना अरुण यादव, राजगढ़ दिग्विजय सिंह, मंदसौर दिलीप सिंह गुर्जर, उज्जैन महेश परमार, रतलाम कांतिलाल भूरिया नामों पर मुहर लगाई है. आज पार्टी की ओर से अधिकृत घोषणा की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाशिवरात्रि पर उज्जैन-भोपाल-उज्जैन के मध्य 13-13 ट्रिप अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलेगी

MP: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द, भोपाल से नरोत्तम, विष्णुदत्त, जबलपुर से नए नामों को भेजा गया..!

भोपाल-इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस 30 दिनों के लिए रद्द, यह है कारण

MP: जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 6 शहरों में चलेगी 552 ई-बसें, कैबिनेट ने दी मंजूरी