MP: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द, भोपाल से नरोत्तम, विष्णुदत्त, जबलपुर से नए नामों को भेजा गया..!

MP: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द, भोपाल से नरोत्तम, विष्णुदत्त, जबलपुर से नए नामों को भेजा गया..!

प्रेषित समय :20:18:03 PM / Wed, Feb 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से शुरु कर दी है. जिसके चलते 29 सीटों पर जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. आज राजधानी भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में विधायकों व सांसदों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की गई. खबर है कि भोपाल से पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा व विष्णुदत्त शर्मा के नाम पर चर्चा हुई है. इसी तरह ज्योतिरादित्य व शिवराजसिंह के नाम दो-दो लोकसभा सीट पर आए है.

खबर है कि प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में चर्चा के बाद नामों की सूची लेकर आज सुबह सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए. जहां पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश व क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, संगठन महामंत्री हितानंद व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ इनकी चर्चा होगी. 29 फरवरी को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा के बाद भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आ सकती है.

जबलपुर सहित 5 लोकसभा क्षेत्रों से नामों की पैनल दिल्ली भेजी-

गौरतलब है कि जबलपुर, दमोह, मुरैना, सीधी व होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद अब विधायक बन चुके है. इन सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों के पैनल पहले ही दिल्ली भेजे गए है. खबर है कि ऐसा पहली बार है जब लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन करने जमीनी स्तर पर रायशुमारी की गई है.  

कई सांसदों के टिकट कटने की संभावना-

खबर है कि एमपी की 29 लोकसभा सीटों में 28 पर भाजपा का कब्जा है. इसके बाद भी शीर्ष नेतृत्व कई सांसदों के टिकट काटने पर विचार कर सकता है. क्योंकि सात सीटों से तो नए नाम सामने आएगें ही, इसके अलावा और भी सांसदों के टिकट पर संकट छा सकता. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, विवेक तन्खा थाम सकते हैं BJP का दामन

मध्यप्रदेश में 13 फरवरी तक हो सकती है बारिश, जबलपुर, रीवा, सागर संभाग में गिरेगा पानी..!

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना: पानी के बंटवारे को लेकर मध्यप्रदेश-राजस्थान के बीच हुआ समझौता

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवराज के संकल्प पर लगाया ब्रेक, कहा राष्ट्र की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान नहीं हो सकता, खड़े होना जरुरी नहीं