दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

प्रेषित समय :08:55:44 AM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. कप्तान ऋषभ पंत का कमबैक भी दिल्ली कैपिटल्स के भाग्य को नहीं बदल पा रहा. शुरुआती दोनों मुकाबले गंवाने के बाद पंत बेहद निराश हैं. राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को अपने घर में आखिरी ओवर में पटखनी दी. यह दिल्ली की लगातार दूसरी हार है.दिल्ली की टीम प्वॉइंट टेबल में 8वें नंबर पर है जबकि राजस्थान रॉयल्स 4 अंक लेकर दूसरे नंबर पर काबिज है.

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 9वें लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया. रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 45 गेंद की पारी में 7 चौके और तीन छक्के लगा कर आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. उनकी ताबड़तोड़ पारी से टीम ने आखिरी 7 ओवर में 92 रन जोड़े. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 185 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को 5 विकेट पर 173 रन पर रोक दिया. मौजूदा आईपीएल सत्र में यह नौ मैचों में घरेलू टीम की नौवीं जीत है. पराग ने नाबाद 84 रन बनाए.

हार के बाद ऋषभ पंत ने कहा, ‘निश्चिततौर पर निराश हूं. हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हम इससे सीख सकते हैं. हमारे गेंदबाजों ने 15-16 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की लेकिन डेथ ओवर्स में उस लय को नहीं कायम रख सके. इसके बाद का गेम हमारे कंट्रोल से बाहर था.’ ऋषभ पंत 28 रन बनाने के लिए 26 गेंद का सहारा लिया. उन्होंने इस दौरान दो चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि शॉट के दौरान वह अपनी पावर जेनरेट नहीं कर पा रहे हैं. वह अभी रनों के लिए जूझ रहे हैं.

ऋषभ पंत ने आगे कहा, ‘ कई बार ऐसा होता है कि धीमी शुरुआत के बाद बल्लेबाज डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं. इस मुकाबले में भी ऐसा ही हुआ. रियान पराग ने जिस तरह से आखिरी के ओवरों में रुख अख्तियार किया, उसके बाद हम पूरी तरह से मैच से अपनी पकड़ खो दिए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन मिडिल ओवर्स में हमने विकेट गंवा दिए जो हमारे लिए नुकसानदायक साबित हुआ. हमें मध्यक्रम में मजबूती दिखानी होगी.’ दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अपने करियर के अंत तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा : ग्लेन मैक्सवेल

हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की चाल पड़ी मुंबई इंडियंस को भारी, आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं एमआई के कप्तान

आईपीएल का मिनी ऑक्शन खत्म: 10 टीमों ने खरीदे 72 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट