न शादी की, न बच्चे हैं, घूमने के लिए 38 साल की महिला ने लिया ऐसा निर्णय

न शादी की, न बच्चे हैं, घूमने के लिए 38 साल की महिला ने लिया ऐसा निर्णय

प्रेषित समय :09:33:31 AM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कई लोग सोलो ट्रैवलिंग करने लगे हैं. यानी वो अकेले ही दुनिया घूमने निकल जाते हैं. ऐसा करने के लिए वो घर-बार से या फिर अन्य पारिवारिक जिम्मेदारियों से दूरी बना लेते हैं, जिसकी वजह से उन्हें समाज में काफी बुराई झेलनी पड़ती है. अब इस अमेरिकी महिला को ही ले लीजिए, जिसे सोलो ट्रैवलिंग का इतना शौक था, कि उसने कभी शादी नहीं की, बच्चे नहीं हुए, और अब वो करीब 38 साल की हो चुकी है. पर जैसे ही उसने इन बातों के बारे में सोशल मीडिया पर खुलासा किया, उसे जमकर ट्रोल किया जाने लगा.

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एमिली हार्ट इंस्टाग्राम पर एक फेमस सोलो ट्रैवलर हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 1.4 लाख फॉलोअर्स हैं. वो अपनी यात्राओं से जुड़े पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. पर पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वो अपने रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में बता रही हैं. उन्होंने उसके कहा था कि वो 37 साल की हैं, उनकी न ही शादी हुई है और न बच्चे हैं, सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्हें सोलो ट्रैवलिंग करनी थी. पर उन्होंने जब लोगों को ये बताया, तो सभी उन्हें ट्रोल करने लगे.

उस वक्त उनकी रील वायरल हो गई थी और सैकड़ों लोगों ने लाइक-कमेंट किया था. बहुत से लोगों ने उनकी आलोचना की थी और कहा था कि वो गलत कर रही हैं. लोगों ने उन्हें दिखावटी और फेमिनिस्ट कहा था. ये सब पढ़कर उन्हें बहुत बुरा लगा था और वो डिप्रेशन में चली गई थीं. एमिली ने बताया कि अधिकतर कमेंट पुरुषों के थे, जिन्होंने बाइबल की पंक्तियां लिखकर उन्हें ट्रोल किया था. कई ने कहा कि वो अकेली मरेंगी, वहीं बहुत से लोगों ने कहा कि उन्हें कोई नहीं चाहता, बस इसी वजह से वो अकेली हैं..

इस वजह से वो कई महीनों तक नहीं सो सकीं. उन्होंने दूसरों की ऐसी बातें सुनकर बहुत खराब लग रहा था. हालांकि, अब वो इन बातों से परेशान नहीं होती हैं. उनका कहना है कि वो बुरी चीजों में भी अच्छाई खोजती हैं. इसमें उन्हें अच्छा ये लगा कि उनके कई फॉलोअर्स बढ़ गए. वो अपने वीडियोज से अन्य महिलाओं को सोलो ट्रैवलर बनने के लिए प्रेरित करना चाहती हैं.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

द बॉडी शॉप ने महिलाओं को अपने अंदर की ताकत जगाने के लिए प्रोत्साहित किया-डायना पेंटी

यूपी: मां से मांगे उधार के 5 हजार, महिला पैसे लेने गई तो दो बच्चों का गला रेत दिया, पुलिस ने एक आरोपी का किया एनकाउंटर

JABALPUR: दो घंटे में दो हत्याएं, घमापुर में युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या, पनागर में महिला की लाश मिली