Donna Butterfield: ब्रेस्ट सर्जरी के बाद हुई थी 30 साल की ब्रिटिश मॉडल की मौत

Donna Butterfield: ब्रेस्ट सर्जरी के बाद हुई थी 30 साल की ब्रिटिश मॉडल की मौत

प्रेषित समय :11:54:02 AM / Sun, Mar 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

स्पेन में एक 30 वर्षीय ब्रिटिश मॉडल और ब्यूटीशियन डोना बटरफील्ड की मौत ब्रेस्ट सर्जरी के बाद हुई थी। हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। यह घटना  सितंबर 2023 की है।  मॉडल ने बीते साल पाल्मा, मालोर्का में एक निजी क्लिनिक में दो कॉस्मेटिक ऑपरेशन करवाए थे। इससे कई साल पहले भी स्तन बड़ा करने के लिए ऑपरेशन कराया था, लेकिन असंतुलन ठीक कराने के लिए उन्होंने दोबारा सर्जरी का फैसला किया। इसका खर्च 11,650 डॉलर (9,71,416 रुपये) आया।

मॉडल को पहले से ही दिल की बीमारी थी और एनेस्थेटिक की प्रतिक्रिया के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और कार्डियक अरेस्ट हो गया। उन्हें पाल्मा के सोन एस्पासेस यूनिवर्सिटी अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था, लेकिन 14 सितंबर को उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार ने कहा कि पिछले सभी परामर्श ईमेल द्वारा आयोजित किए गए थे। परिवार ने दावा किया कि क्लिनिक ने पहले से बहुत कम सावधानी बरती थी। मॉडल के परिवार द्वारा कॉस्मेटिक सर्जनों पर लापरवाही का आरोप लगाने के बाद पुलिस जांच शुरू की थी।

इस मामले में क्लिनिक के मैनेजर और एनेस्थेटिस्ट को गिरफ्तार हो चुके हैं। 69 वर्षीय मैनेजर पर हत्या करने के साथ-साथ अयोग्य होने के बावजूद सर्जरी करने का आरोप लगाया गया है।पुलिस के अनुसार इस प्रक्रिया में कई अनियमितताएं पाई गई थीं। रोगी को जोखिमों के बारे में चेतावनी दिए बिना दूसरी कॉस्मेटिक प्रक्रिया शुरू की गई थी। वे जन्मजात हृदय रोग से पीड़ित थीं, जिसका मतलब था कि उसके दिल का 25% हिस्सा ठीक से काम नहीं करता था। इसके अलावा, हस्ताक्षरित रोगी सहमति प्रपत्र स्पेनिश में लिखे गए थे और मॉडल स्पेनिश पढ़ना नहीं जानती थी।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिल्म "बस्तर द नक्सल स्टोरी" पर लगे प्रतिबंधों से निपट लूंगी: अदा शर्मा

फिल्म पठान और जवान फिल्म के लिए शाहरूख खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

आयुष शर्मा ने जारी किया फिल्म ‘रुसलान’ का नया पोस्टर