प्रोफेसर की डिमांड पर छात्राओं में खलबली, परीक्षा में पास होना है तो एक रात गुजारो

प्रोफेसर की डिमांड पर छात्राओं में खलबली, परीक्षा में पास होना है तो एक रात गुजारो

प्रेषित समय :15:49:28 PM / Sun, Mar 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. विश्वभारती यूनिवर्सिटी में तीन छात्राओं ने अपने प्रोफेसर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर गलत मंशा से उन्हें छूता है, ऐसा वह क्लास में कई बार कर चुका है. इतना ही नहीं हद तो तब हो गई, जब उसने एग्जाम में पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड रख डाली. तंग आकर छात्राओं ने मामले में कॉलेज प्रशासन और पुलिस को शिकायत दी है.

पुलिस के अनुसार छात्राओं के बयान लेकर मामले में आगे की जांच की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी प्रोफेसर ने सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी अभी गेस्ट प्रोफेसर है. पुलिस ने इस मामले में तीन छात्राओं की लिखित शिकायत पर शारीरिक शोषण की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोप है कि प्रोफेसर ने पहले सेमेस्टर के एग्जाम में पास कराने का झांसा दिया था, जिसकी एवज में वह शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर रहा था.

अश्लील मैसेज किए

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार पीडि़त छात्राएं यूनिवर्सिटी की फारसी, उर्दू और इस्लामिक स्टडी विभाग की हैं. अभी तक की जांच में पुलिस को छात्राओं ने प्रोफेसर द्वारा उन्हें व्हाट्सएप पर भेजे कुछ अश्लील मैसेज भी दिखाए हैं. पुलिस मामले में साइबर एक्सपर्ट से भी मदद ले रही है. छात्राओं को  मैसेज किस आईपी एड्रेस से भेजे गए यह पता लगाया जा रहा है.

छात्राएं यहां करें शिकायत

छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर ने शारीरिक संबंध न बनाने की एवज में फेल कराने तक की धमकी दी थी. विश्व भारती यूनिवर्सिटी भी मामले में अपनी अलग से जांच कर रही है. कॉलेज प्रशासन के अनुसार छात्राओं को सलाह है कि ऐसे मामलों में तुरंत कॉलेज की आंतरिक शिकायत समिति को शिकायत करे. ऐसे मामलों में शिकायत मिलने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता हवाईअड्डे पर आपस में टकराए इंडिगो और एयर इंडिया के विमान, यात्रियों में दहशत

कोलकाता में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से दो की मौत, दुर्घटनास्थल पर पहुंची सीएम ममता, मुआवजे का ऐलान

बंगाल: सीएम ममता बनर्जी के सिर में आई गंभीर चोट, कोलकाता के अस्पताल में हुईं भर्ती

सीने में दर्द की वजह से मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता के अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल में जांच अधिकारियों पर हमले के बाद ईडी निदेशक पहुंचे कोलकाता