राजस्थान: हमला करते लेपर्ड को मीडियाकर्मी ने गर्दन से दबोचा, घायल होने के बाद भी नहीं छोड़ा

राजस्थान: हमला करते लेपर्ड को मीडियाकर्मी ने गर्दन से दबोचा, घायल होने के बाद भी नहीं छोड़ा

प्रेषित समय :16:27:04 PM / Sun, Mar 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

डूंगरपुर (राजस्थान). नील गाय का शिकार करने के बाद झाडिय़ों में छुपे लेपर्ड ने हमला कर एक मीडियाकर्मी को घायल कर दिया. दोनों के बीच करीब पांच मिनट तक जंग चली. इसमें मीडियाकर्मी बुरी तरह घायल हो गया. हालांकि, फिर भी उसने लेपर्ड को दबोच लिया और उसके ऊपर बैठ गया.

इसके बाद ग्रामीणों ने लेपर्ड को रस्सी से बांध दिया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लेपर्ड का रेस्क्यू किया है. वहीं, घायल मीडियाकर्मी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. घटना डूंगरपुर के भादर वन क्षेत्र के गडिय़ा भादर मेतवाला गांव की है.

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार सुबह करीब सवा 6 बजे गांव के मेघ तालाब के पास लेपर्ड दिखाई दिया था. वह एक नील गाय का शिकार करने के बाद झाडिय़ों के बीच उसे खा रहा था. इसी बीच करीब सुबह 7 बजे उपसरपंच सहित गांव के कई लोग उस जगह पहुंचे.

मीडियाकर्मी गुणवंत कलाल भी कवरेज करने मौके पर आए थे. करीब 7 बजकर 20 मिनट पर लोग झाडिय़ों में छुपे लेपर्ड को जंगल की तरफ भगाने का प्रयास कर रहे थे. इसी दौरान लेपर्ड जंगल की तरफ भागने की बजाय लोगों की ओर दौडऩे लगा और उसने भागते कलाल पर अटैक कर दिया. लेपर्ड ने गुणवंत के एक पैर को जबड़े में दबोच लिया. हमला होते ही दूसरे लोग दूर भाग गए.

वहीं, गुणवंत ने खुद को बचाने दूसरे पैर से लेपर्ड के जबड़े पर मारा. इससे पैर छूट गया, लेकिन लेपर्ड ने फिर से अटैक किया तो गुणवंत ने उसके जबड़े को पकड़ लिया और उसके ऊपर बैठ गए. इसके बाद करीब 5 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा. वहीं, दूर खड़े लोगों ने फिर हिम्मत दिखाई और रस्सियों से लेपर्ड को बांध दिया. काफी मशक्कत के बाद करीब सवा 8 बजे लेपर्ड पर काबू पाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: बस-कार में टक्कर, परिवार के 4 लोगों की मौत, मरने वालों में पति-पत्नी, नानी-दोहिती शामिल

राजस्थान : झालावाड़ में आपसी रंजिस के चलते डंपर से कुचल कर 5 लोगों की हत्या, तनाव फैला

राजस्थान : जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग से 6 की मौत, परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

राजस्थान: मौसम विभाग ने दिया होली पर 9 जिलों में बारिश का अलर्ट, दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम