राजस्थान: मौसम विभाग ने दिया होली पर 9 जिलों में बारिश का अलर्ट, दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

राजस्थान: मौसम विभाग ने दिया होली पर 9 जिलों में बारिश का अलर्ट, दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

प्रेषित समय :15:25:35 PM / Sat, Mar 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में कल एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ आएगा. इसके असर से बीकानेर, जयपुर संभाग के 9 जिलों में बादल छाएंगे. इसके असर से हल्की बारिश हो सकती है. 26 मार्च से एक दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा, जिसका असर 27 मार्च तक रहेगा. उससे भी प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

राज्य में आज मौसम साफ है. तेज धूप है. बाड़मेर, बीकानेर, जयपुर, पाली में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा. बाड़मेर में रात का न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं, बाड़मेर सबसे गर्म रहा. यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा.

वहीं, जयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा समेत कई शहरों का दिन का तापमान अब 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया. पिलानी में 38.4, उदयपुर में 36.1, कोटा में 36.5, सीकर के फतेहपुर में 37.2 और जालोर में दिन का तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जैसलमेर, जोधपुर, चूरू में भी कल गर्मी तेज रही और यहां पारा 37 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ.

राजधानी में 36 डिग्री तक पहुंचा तापमान

जयपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 2.5 डिग्री बढ़कर 36 डिग्री सेल्सियस तक आ गया. जयपुर में कल तेज गर्मी रही. इस सीजन में पहली बार तापमान 35 से ऊपर दर्ज हुआ. जयपुर में आज भी गर्मी तेज होने की संभावना है. जयपुर के अलावा पूर्वी राजस्थान में अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा में भी तापमान कल 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा.

कल हो सकती है बारिश

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक के मुताबिक कल एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इस सिस्टम के बीकानेर, जयपुर संभाग के अलवर, भरतपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में बादल छाएंगे. कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. हालांकि, इस सिस्टम के प्रभाव से तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

26 से फिर बदलेगा मौसम

25 मार्च को आसमान साफ रहने के बाद 26 मार्च की शाम से फिर से मौसम में बदलाव होने की संभावना है. 26 मार्च को दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा. इस सिस्टम का असर जोधपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों में हो सकता है. इससे इन जिलों में आसमान में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, सिलेंडर से घर में लगी भीषण आग, 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत

राजस्थान: खाटू श्याम भक्तों पर मधुमक्खियों का हमला, 100 से ज्यादा घायल, एक गंभीर

राजस्थान: ट्रेन की चपेट में आए 2 सिक्योरिटी गार्ड, मौत, कंपनी में 4 दिन पहले जॉइन की थी जॉब, धरना

राजस्थान: पेपर लीक माफिया बाबूलाल कटारा की संपत्तियां ईडी ने की जब्त, और लोग राडार पर

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का लड़ाकू विमान तेजस क्रैश, युद्धाभ्यास में पहुंचने की थी सूचना