मणिपुर में बीजेपी को बड़ा झटका : पूर्व एमएलए समेत चार कांग्रेस में शामिल, अकोइजम बोले- राज्य की अखंडता की रक्षा करनी होगी

मणिपुर में बीजेपी को बड़ा झटका : पूर्व एमएलए समेत चार कांग्रेस में शामिल अकोइजम बोले- राज्य की अखंडता की रक्षा करनी होगी

प्रेषित समय :15:01:30 PM / Tue, Apr 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर में याइस्कुल विधानसभा के पूर्व विधायक एलंगबाम चांद सिंह, भाजपा नेता सगोलसेम अचुबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदाम देबदत्त सिंह कांग्रेस में शामिल हुए. इंफाल में स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित स्वागत समारोह में इन नेताओं के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की गई. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अंगोमचा बिमोल अकोइजम ने उनका स्वागत किया.

अपने संबोधन में अकोइजम ने पैसे और ताकतवर लोगों के सामने झुकने के बजाय मणिपुर के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर उम्मीदवारों को चुनने के महत्व को बताया. उन्होंने लोगों से राज्य की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए उचित निर्णय लेने की अपील की है.

अकोइजम ने कहा, मणिपुर में अपनी अखंडता के लिए खड़े होने का एक अलग इतिहास है. अपनी पहचान बचाने के लिए यहां कई आंदोलन भी हुए. अब हम खुद को एक गंभीर स्थिति में पाते हैं जहां कमजोर होने का खतरा है. प्रत्येक नागरिक को एकजुट होना होगा और मणिपुर की अखंडता की रक्षा करनी होगी. उन्होंने मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर अफसोस जताया है और राज्य में बदलाव की आवश्यकता के महत्व को बताया.

बता दें कि मणिपुर के एक हिस्से में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव होने वाला है. बाहरी मणिपुर पीसी में 15 विधानसभा क्षेत्रों में 19 अप्रैल (चरण 1) को मतदान होगा, जबकि पीसी में 13 विधानसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी: चुनाव आयोग ने सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता श्रीनेत को लगाई फटकार, दी ये चेतावनी

ममता बैनर्जी ने भाजपा को दिया चैलेंज, कहा- 200 सीटेें जीत कर दिखाएं बीजेपी, महुआ पर यह कहा

#LokSabhaElections2024 बिहार, महाराष्ट्र और कर्नाटक, तीनों राज्य बने बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती?

#LokSabhaElection2024 एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी?

40 स्टार प्रचारकों की सूची बीजेपी ने की जारी, पीएम मोदी, अमित शाह और योगी समेत ये बड़े नाम शामिल

पंजाब में बीजेपी अकेली लड़ेगी चुनाव, अकाली दल के साथ गठबंधन पर नहीं बनी सहमति

गुजरात : लोस चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, वडोदरा और साबरकांठा सीट से उम्मीदवारों ने चुनाव नहीं लडऩे की जताई इच्छा