#LokSabhaElection2024 एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी?"> <span style="color:#c0392b"><strong>#LokSabhaElection2024</strong></span> एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी? news in hindi #LokSabhaElection2024 एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी? news in hindi" />

#LokSabhaElection2024 एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी?

<span style="color:#c0392b"><strong>#LokSabhaElection2024</strong></span> एमपी में बीजेपी कितनी सीटें बचा पाएगी?

प्रेषित समय :21:13:22 PM / Wed, Mar 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel
अभिमनोज. मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात जैसे आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे राज्य हैं, जहां बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती लगभग सारी सीटें बचाने की है, कारण?
ऐसे राज्यों में बीजेपी के पास नया पाने के लिए, तो कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ खास नहीं हैं, इन राज्यों के दम पर ही बीजेपी 2019 में 300 पार पहुंची थी, लिहाजा यदि इन राज्यों में बीजेपी 2019 दोहराने की स्थिति में नहीं रही, तो बीजेपी एकल बहुमत खो देगी?
उधर, इन राज्यों में कांग्रेस पूरी ताकत लगा रही है, क्योंकि इन राज्यों में कोई दमदार क्षेत्रीय दल नहीं हैं, इसलिए कांग्रेस-बीजेपी के बीच सीधी टक्कर तो है ही, वोट प्रतिशत में भी कोई बड़ा फर्क नहीं है, मतलब.... 5 प्रतिशत तक भी वोट बदल गए, तो नतीजे एकदम उल्टे हो जाएंगे?
कांग्रेस कितनी ताकत लगा रही है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि.... लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में पांच विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है!
लोकसभा चुनाव 2019 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस को केवल एक सीट मिली थी, लिहाजा यहां कांग्रेस जितनी सीटें जीतेगी, बीजेपी एकल बहुमत से उतनी ही दूर होगी?
खबरों की मानें तो कांग्रेस ने मंडला से- डिंडौरी से विधायक ओमकार सिंह मरकाम को, भिंड से- भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया को, शहडोल से- पुष्पराजगढ़ से विधायक फुंदेलाल मार्को को, सतना से- सिद्धार्थ कुशवाहा को, जो सतना से विधायक हैं, तो उज्जैन से- तराना से विधायक महेश परमार को टिकट दिया है.
देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस कितनी सीटों पर बीजेपी को हराती है?
#LokSabhaElections2024 मोदी टीम के सियासी अतीत ने थाम लिए अकाली दल के गठबंधन कदम?
#LokSabhaElections2024 क्या जनता की सेहत संकट में डालकर मोदीजी ने अपनी पार्टी की आर्थिक सेहत सुधारी है ?