4000 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए तुरंत करें आवेदन

4000 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी के लिए तुरंत करें आवेदन

प्रेषित समय :09:13:54 AM / Tue, Apr 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. शिक्षक भर्ती बोर्ड, तमिलनाडु ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर बड़ी सरकारी भर्ती की घोषणा की है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है. अगर आप 57 साल से कम उम्र के योग्य उम्मीदवार हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती अभियान के तहत, सरकारी आर्ट्स और साइंस महाविद्यालयों और सरकारी शिक्षा महाविद्यालयों में 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी. सरकारी नौकरी के इच्छुक योग्य उम्मीदवार 29 अप्रैल, 2024 तक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. शिक्षक भर्ती बोर्ड, तमिलनाडु ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.  

असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन कैसे होगा?
तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को तय समय सीमा में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन पत्र भरना होगा. अभी तक की जानकारी व नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 04 अगस्त, 2024 को किया जाएगा. इस सरकारी भर्ती से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर चेक करने की सलाह दी जाती है.

तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए फॉर्म भरते समय उम्मीदवारों को आवेदन फीस भी जमा करनी होगी. एससी, एससीए, एसटी व दिव्यांग व्यक्तियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ फीस के तौर पर 600 रुपये भरने होंगे. भर्ती परीक्षा फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में नेटबैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए किया जा सकता है.

सहायक प्रोफेसर भर्ती आवेदन फॉर्म कैसे भरें?
तमिलनाडु असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती आवेदन फॉर्म निम्न स्टेप्स के जरिए भर सकते हैं-
स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट https://www.trb.tn.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2- होमपेज पर TRB Assistant Professor recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- वहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स भरें.
स्टेप 4- फीस के साथ आवेदन फॉर्म जमा करें.
स्टेप 5- अनिवार्य दस्तावेज सबमिट करें.
स्टेप 6- फ्यूचर रेफरेंस के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें.

सहायक प्रोफेसर भर्ती के रिक्त पदों की संख्या- तमिलनाडु सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 के तहत इन रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी-

वैकेंसी    पदों की संख्या
बैकलॉग वैकेंसी    72
शॉर्टफॉल वैकेंसी    04
दिव्यांग छात्रों को पढ़ाने के लिए    03
मौजूदा रिक्तियां    3921
कुल पद    4000

सहायक प्रोफेसर पात्रता मानदंड
परीक्षा प्राधिकरण ने तमिलनाडु सहायक प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड जारी किया है. अगर आप इस क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं तो रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.
शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/ प्रासंगिक/ संबद्ध विषय में न्यूनतम 55% अंकों (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, वहां पॉइंट स्केल में समकक्ष ग्रेड) के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए, या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.
आयु सीमा- 01 जुलाई 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 57 वर्ष से कम होनी चाहिए. (आयु सीमा में छूट के विवरण के लिए अधिसूचना चेक करें)
टीआरबी सहायक प्रोफेसर वेतन- चयनित उम्मीदवारों को 57,700-1,82,400 रुपये तक की सैलरी पर सरकारी नौकरी दी जाएगी (लेवल 10)
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिपोर्ट में हुआ खुलासा: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से 80 लाख लोगों की नौकरी पर मंडराया खतरा

राजस्थान : जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग से 6 की मौत, परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

कांग्रेस की नारी न्याय गारंटी योजना, गरीब महिलाओं को एक लाख सालाना मदद, सरकारी नौकरी में 50% आरक्षण