कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

प्रेषित समय :16:26:45 PM / Fri, Apr 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली.शराब घोटाले के मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया है. कविता पहले से ही इसी केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीबीआई का मानना है कि बीआरएस नेता कविता इस पूरे षडयंत्र का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने मामले की परत दर परत जांच के लिए कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी की मांग की थी.

सीबीआई ने अपनी दलीलें कोर्ट में रखते हुए कहा कि दिल्ली शराब घोटाले के तहत आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ की रिश्वत अरेंज करने में के. कविता का बड़ा रोल रहा है. एक बड़े बिजनेसमैन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और केजरीवाल ने उन्हें शराब नीति के माध्यम से समर्थन का आदेश दिया था.

सीबीआई ने कहा कि बीआरएस नेता कविता ने सरतचन्द्र रेड्डी को शराब नीति को लेकर बातचीत करने के लिए आगे किया था. दिनेश अरोड़ा ने बयान दिया है कि अभिषेक बोइनपल्ली ने बताया था कि विजय नायर को 100 करोड़ रुपये दिए गए थे. सीबीआई ने अपनी दलीलों के समर्थन में सरकारी गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान का हवाला दिया.

दिल्ली के होटल ताज में हुई थी डील

सीबीआई ने के कविता की कस्टडी प्राप्त करने की अपनी याचिका में होटल ताज में कई आरोपियों के साथ शराब नीति को लेकर बैठक हुई थी. मार्च से मई 2021 में दिल्ली शराब नीति बनाई जा रही थी. तब अरुण पिल्लई, बुच्ची बाबू, बोइनपल्लीच दिल्ली के होटल ताज में रुके हुए थे. सीबीआई का दावा है कि के. कविता ने हैदराबाद में बिजनेसमैन से डील की थी. विजय नायर कविता के संपर्क में था. कविता ने बिजनेसमैन से 100 करोड़ रुपये की अग्रिम धनराशि की व्यवस्था करने के लिए कहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका, जमानत याचिका खारिज, जेल से ही चलाएंगे सरकार

AAP ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 'जेल का जवाब वोट से' अभियान शुरू किया

एटम बम से आईजीआई एयरपोर्ट को उड़ाने की दी धमकी, दिल्ली पुलिस ने दो यात्रियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी : जब कोई महिला सोच-समझकर शारीरिक संबंध बनाती है, तो सहमति का आधार गलतफहमी नहीं हो सकती