Lok Sabha Election 2024: बसपा की चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: बसपा की चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवार

प्रेषित समय :12:08:29 PM / Fri, Apr 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की 9 सीटों के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी. चौथी लिस्ट में बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ से भीम राजभर तो बालकृष्ण चौहान को घोसी से मैदान में उतारा है. इसके अलावा गोरखपुर से जावेद सिमनानी, फैजाबाद से सच्चिदानन्द पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा को मौका द‍िया है. 

दरअसल, बसपा चीफ ने नागपुर से चुनावी शंखनाद कर दिया है. वह अब यूपी में भी जनसभायें शुरू करने जा रही हैं. इससे पहले नौ सीटों पर और उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. इस लिस्ट में आजमगढ़ और गोरखपुर जैसी चर्चित सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. इस लिस्ट में एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, बस्ती से दया शंकर मिश्रा, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्ट्सगंज से अधिवक्ता धनेश्वर गौतम को प्रत्याशी बनाया है.

यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं. बसपा चीफ मायावती ने शुक्रवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें नौ उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक किए गए हैं. ऐसे में बसपा अब तक 45 उम्मीदवार मैदान में उतार चुकी है. इसमें से 11 मुस्लिमों पर भी बसपा ने भरोसा जताया है. साथ ही बसपा इस बार टिकट वितरण में जहां सोशल इंजीनियरिंग फार्मूला पर ज्यादा फोकस कर रही है, वहीं संगठन से दलित-मुस्लिम गठजोड़ मजबूत करने की  रणनीति पर काम करने को कहा गया है. इसीलिए इस बार पार्टी का फिर पुराना वाला स्लोगन ‘बहुजन हिताय- बहुजन सुखाय’ पोस्टर में दिखने लगा है. ऐसे में पार्टी ने सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय वाले स्लोगन से दूरी बना ली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: मायावती ने कहा सबको टिकट नहीं दे सकते, इसलिए बीएसपी के सांसद तलाश रहे नया ठिकाना

UP : बसपा सुप्रीमो मायावती ने किसानों का किया समर्थन, कहा- इनकी मांगों को गंभीरता से ले सरकार

#Elections2024 मायावती के निर्णय से लोकसभा चुनाव 2024 में किसको लाभ मिलेगा?