UP : बसपा सुप्रीमो मायावती ने किसानों का किया समर्थन, कहा- इनकी मांगों को गंभीरता से ले सरकार

UP : बसपा सुप्रीमो मायावती ने किसानों का किया समर्थन, कहा- इनकी मांगों को गंभीरता से ले सरकार

प्रेषित समय :14:46:34 PM / Wed, Feb 14th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है. सोशल मीडिया मंच एक्स पर उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की मांगें गंभीरता से लेकर उनका समाधान करे.

बसपा मुखिया मायावती ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि अपने भारत को अन्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने वाले मेहनतकश किसानों की जो मांगें हैं, सरकार उन्हें गंभीरता से ले तथा उन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर उनका समय से समुचित समाधान करे, ताकि अन्नदाता किसानों को अपनी मांगों के समर्थन में बार-बार आन्दोलन के लिए मजबूर न होना पड़े. उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में दिल्ली चलो के वर्तमान अभियान के तहत आन्दोलित किसानों पर सख्ती करने के बजाय केन्द्र सरकार उनसे सही वार्ता कर उनके आन्दोलन को समाप्त करने का प्रयास करे तो बेहतर होगा. इनका शोषण करना भी ठीक नहीं.

गौरतलब है कि कई किसान संघों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर 13 फरवरी को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. किसानों के इस कूच में ज्यादार संघ उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से हैं.

किसानों के दिल्ली चलो मार्च को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली और उससे जुड़ी सीमाओं पर भी कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस टीमों और दंगा नियंत्रण वाहन के साथ रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को सिंघू सीमा पर तैनात किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP: स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया पद से इस्तीफा, अखिलेश को पत्र में लिखा, मेरी समझ से परे है कि..

UP : इस एटीएम से 100 के बजाय निकलने लगे 500-500 के नोट, अचानक निकल गए लाखों रुपए

MP: आगरा (UP) से मुक्त कराई गई मंडला की 8 लड़कियां, महिला सहित तीन गिरफ्तार..!

UP : पत्नी ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट, खून से लाल हो गया बेडरूम, अननेचुरल सेक्स करने से भड़की

UP : एनडीए के वरिष्ठ नेता ओपी राजभर की सभा में बड़ा हादसा, मंच टूटने से कई नीचे गिरे

UP: पति का वशीकरण कराने गई पत्नी, मौलाना ने महिला को वश में कर किया रेप, एफआईआर दर्ज