मौत की सजा से बचाने के लिए जुटाए 34 करोड़ रुपये, केरल के लोगों ने कारनामे को दिया अंजाम

मौत की सजा से बचाने के लिए जुटाए 34 करोड़ रुपये, केरल के लोगों ने कारनामे को दिया अंजाम

प्रेषित समय :16:03:52 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रियाद. सऊदी अरब में केरल के कोझिकोड का रहने वाला एक व्यक्ति बीते 18 सालों से मौत की सजा काट रहा है. अब उसे जेल से छुड़ाने के लिए पूरा शहर एकजुट हो गया. हाल ही में लोगों ने 34 करोड़ जुटाने के लिए एकजुट होकर रैली की है. आरोपी अब्दुल रहीम को 2006 में एक सऊदी लड़के की हत्या के आरोप में खाड़ी देश में 18 साल जेल में बिताए हैं. रैली के आयोजकों ने शुक्रवार (13 अप्रैल) को बताया कि पहले 5 दिन तक रिहाई के लिए काम करने के लिए गठित समिति केवल मामूली राशि ही जुटा सकी थी, लेकिन जैसे-जैसे अभियान तेज हुआ, दुनिया भर से केरल के लोगों की ओर से मदद आने लगी.

कोझिकोड के स्थानीय लोगों ने कहा कि 2006 में रहीम की गलती के वजह से एक विकलांग लड़के की मौत हो गई थी. इसके बाद लड़के के परिवार वालों ने माफी देने से इनकार कर दिया और साल 2018 में उसे मौत की सजा सुना दी गई. एक्शन कमेटी के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि मौत की सजा के खिलाफ की गई अपील को कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हालांकि, बाद में परिवार इस बात पर सहमत हुआ कि अगर रहीम ब्लड मनी का भुगतान करता है तो उसे माफ कर दिया जाएगा.

75 से अधिक संगठन ने जुटाए पैसे

एक आयोजक ने यहां मीडिया को बताया कि रियाद में 75 से अधिक संगठन, केरल स्थित व्यवसायी बॉबी चेम्मन्नूर, राज्य के विभिन्न राजनीतिक संगठन, आम लोगों ने धन जुटाने में हमारी मदद की. उनकी मां ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतनी रकम जुटाई जा सकती है. उन्होंने कहा, मुझे कोई उम्मीद नहीं थी, क्योंकि हमारे पास 34 करोड़ रुपये जुटाने का कोई साधन नहीं था, लेकिन किसी तरह यह सब संभव हो गया. चेम्मनूर ने पैसे जुटाने के लिए पिछले कुछ दिनों में कई कार्यक्रम आयोजित किए. उन्होंने अपने एक उत्पाद की बिक्री का भी आयोजन किया और पूरी राशि इस उद्देश्य के लिए दान कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल: घर में मृत पाए गए तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के पांच लोग, फांसी पर लटकी मिला एक शव

केरल: चलती बस में लगी आग, ड्राइवर की सूझबूझ से बची 44 यात्रियों की जान

केरल: भीषण धमाके से गिरे 25 घर, वाहन जले, महिलाओं-बच्चों समेत 16 घायल, कई गंभीर

केरल : कुर्सी लगाकर धरने पर बैठ गए राज्यपाल, बोले-अमित शाह से बात कराओ