गर्मियों में धूप से चेहरा दिखने लगता है चिपचिपा, तो ये स्टेप्स करें फॉलो

गर्मियों में धूप से चेहरा दिखने लगता है चिपचिपा, तो ये स्टेप्स करें फॉलो

प्रेषित समय :10:22:52 AM / Sun, Apr 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गर्मियों के मौसम में महिलाएं अपनी त्वचा को टैनिंग से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से जहां सनबर्न और टैनिंग की समस्या से निजात पाया जा सकता हैं तो वहीं कई बार ऐसा होता हैं जब सनस्क्रीन की वजह से चेहरे सफेद और चिपचिपा नजर आना लगता हैं। वहीं इस समस्या से निजात पाने के लिए इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप सनस्क्रीन अप्लाई करने के दौरान ध्यान रखना चाहिए। जिससे सनस्क्रीन की वजह से चेहरे पर सफेद और चिपचिपा नहीं होगा। 

त्वचा को करें मॉइस्चराइज
सनस्क्रीन को लगाने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से तरह से त्वचा को मॉइस्चराइज कर लें। सनस्क्रीन लगाने से पहले अगर आप त्वचा को मॉइस्चराइज़ करती हैं तो ऐसा करने पर सनस्क्रीन के बाद स्किन के सफ़ेद होने की समस्या कम हो सकती है साथ ही चेहरे पर चिपचिपा भी नहीं होगा। वहीं जिन लोगों की त्वचा डार्क हैं उन्हें जरुर सनस्क्रीन लगाने से पहले त्वचा को मॉइस्चराइज़ करना चाहिए। 

ज्यादा सनस्क्रीन का न करें इस्तेमाल
जहां सनस्क्रीन लगाने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना जरुरी हैं तो ऐसे में इस बात का ध्यान रखने कि बहुत अधिक मात्रा में सनस्क्रीन स्किन पर न लगाएं। सनस्क्रीन का ज्यादा इस्तेमाल करने से भी चेहरे व्हाइट और चिपचिपा हो जाता है। इसलिए सनस्क्रीन की मात्रा का ध्यान रखें।

15 मिनट पहले लगाएं सनस्क्रीन 
बाहर जाने से कम से कम 15 मिनट पहले सनस्क्रीन लगाएं। दरअसल सनस्क्रीन अप्लाई करने के बाद स्किन को सनस्क्रीन अब्जॉर्ब में कुछ समय लगता है वहीं ऐसे में जरूरी है कि बहार जाने से 15 मिनट पहले ही सनस्क्रीन लगा लें।

इस तरह करें सनस्क्रीन अप्लाई
सनस्क्रीन लगाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि सनस्क्रीन को रगड़े नहीं बल्कि थपथपा कर लगाएं। वहीं सनस्क्रीन अप्लाई करने के दौरान सनस्क्रीन तब तक अच्छी तरह से लगाएं जब तक सनस्क्रीन  गायब न हो जाए। तरह वहीं इस तरह से सनस्क्रीन लगाने से चेहरे पर लाइट नहीं होगा। अगर आप किसी भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं तब भी ये  ये समस्या शुरू हो जाती हैं। वहीं ऐसे में जरुरी हैं एक सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। सही प्रोडक्ट का चुनाव करने के लिए किसी स्किन केयर एक्सपर्ट या किसी डर्मेटोलॉजिस्ट की मदद ले सकती हैं। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आपको तनावमुक्त कर चमकता चेहरा देती है फेस लिफ्टिंग मसाज

क्रिसमस पर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने पहली बार बेटी राहा का चेहरा किया रिवील

मल्लिकार्जुन खडग़े को I.N.D.I.A. गठबंधन में पीएम का चेहरा बनाने का प्रस्ताव, ममता बनर्जी ने सुझाया नाम