PM MODI : ने विपक्ष पर इलेक्टोरल बांड योजना पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

PM MODI : ने विपक्ष पर इलेक्टोरल बांड योजना पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

प्रेषित समय :19:40:52 PM / Mon, Apr 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर चुनावी बॉन्ड योजना को लेकर 'झूठ फैलाने' का आरोप लगाया, कहा, 'सभी इसका पछतावा करेंगे।'

सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में अधिसूचित चुनावी बॉन्ड योजना को असंवैधानिक करार दिया था, परंतु प्रधानमंत्री का आरोप है कि विपक्ष फिर भी इसे झूठ फैलाने में जुटा है।

मोदी ने विपक्षी दलों को चुनावी बांड योजना के माध्यम से अनाज देने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी सरकार हमेशा जनता के हित में काम करती रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी बॉन्ड योजना  यानी इलेक्टोरल बॉन्ड पर विपक्ष को झूठ फैलाने का आरोप लगाया है, कहते हुए कि 'सभी इसका पछतावा करेंगे।' इस बयान में वह उन आरोपों का सामना कर रहे हैं जिनका आरोप था कि चुनावी बॉन्ड योजना के माध्यम से पार्टियों को अनाज देने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने इस विवादित मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों को खारिज किया और कहा कि वे स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा जनता के हित में काम किया है और उन्हें जनता की सेवा करने का अवसर मिला है।

चुनावी बॉन्ड यानी इलेक्टोरल बॉन्ड योजना का मुद्दा राजनीतिक दलों के बीच बहस का केंद्र बना हुआ है, जिसका प्रभाव चुनावी प्रक्रिया और राजनीतिक व्यवहार पर पड़ रहा है।

15 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में अधिसूचित चुनावी बांड योजना को असंवैधानिक करार देते हुए रद्द कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विपक्षी दलों पर चुनावी बांड योजना पर "झूठ फैलाने" का आरोप लगाया, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री ने कहा कि देश को चुनावों में "काले धन" की ओर धकेल दिया गया है और हर किसी को इसका अफसोस होगा।

"...मैं कभी नहीं कहता कि निर्णय लेने में कोई कमी नहीं है। हम चर्चा करके सीखते हैं और सुधार करते हैं। इसमें भी सुधार की बहुत गुंजाइश है। लेकिन आज हमने देश को पूरी तरह से काले धन की ओर धकेल दिया है, इसलिए मैं सभी से कहता हूं मोदी ने समाचार एजेंसी से कहा, "जब वे ईमानदारी से सोचेंगे तो सभी को पछतावा होगा।" चुनावी बांड योजना, जिसे सरकार द्वारा 2 जनवरी, 2018 को अधिसूचित किया गया था, को राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता लाने के प्रयासों के तहत राजनीतिक दलों को दिए जाने वाले नकद दान के विकल्प के रूप में पेश किया गया था।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2024: दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से हराया, 11 गेंद बाकी रहते जीत लिया मैच

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी: PM मोदी का वादा- आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी मुफ्त आनाज योजना

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी: PM मोदी का वादा- आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी मुफ्त आनाज योजना

#LokSabaElection2024 मोदी से आगे चल रहे हैं योगी, लेकिन.... क्या पीएम फेस बन पाएंगे?