IPL से हटे ग्लेन मैक्सवेल, अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया, बेंगलुरु को भी दी जानकारी

IPL से हटे ग्लेन मैक्सवेल, अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया, बेंगलुरु को भी दी जानकारी

प्रेषित समय :16:19:36 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 सीजन से हटने का फैसला लिया है. उन्होंने अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है.

मैक्सवेल ने सोमवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की करारी हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए इस खबर का खुलासा किया. मैक्सवेल को इस सीजन खराब फॉर्म की वजह से काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स के खिलाफ तो वह प्लेइंग-11 तक का हिस्सा नहीं थे. विल जैक्स ने उनकी जगह प्लेइंग-11 में जगह बनाई थी. मैच के बाद मैक्सवेल ने समझाया कि उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को खुद किसी और को आजमाने के लिए कहा था.

मानसिक और शारीरिक स्थिति को ठीक करने के लिए लिया ब्रेक'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैक्सवेल ने कहा कि वह इस समय अच्छे मानसिक और शारीरिक स्थिति में नहीं  हैं. इसलिए उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने हालांकि, यह नहीं बताया कि वह कब तक इस लीग में नहीं खेलेंगे या फिर वह अगले सीजन में भी वापसी करेंगे या नहीं. मैक्सवेल ने आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद कहा- निजी तौर पर मेरे लिए यह काफी आसान फैसला था. मैं पिछले मैच के बाद फाफ (डु प्लेसिस) और कोच के पास गया और कहा कि मुझे लगता है कि यह शायद समय है कि हम किसी और को आजमाएं.

मैक्सवेल ने कहा- मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं. आप चाहें तो खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को और अंधकार में धकेल सकते हैं. हालांकि, मुझे लगता है कि अब सच में मेरे लिए खुद को मानसिक और शारीरिक ब्रेक देने, अपने शरीर को सही करने का एक अच्छा समय देने का मौका है. अगर मुझे टूर्नामेंट के दौरान खेलने की जरूरत होती है, तो मैं उम्मीद करता हूं कि मैं एक ठोस मानसिक और शारीरिक स्थिति के साथ वापसी करूंगा और प्रभाव डालने की कोशिश करूंगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई ने बैंगलोर को हराकर पहुंची टॉप पर, आरसीबी की लगातार दूसरी हार

रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने यूपी वॉरियर्स को दो रन से हराया