बिहार: सीएम नीतीश ने कहा- लालू ने बहुत बच्चे पैदा किए, क्या इतने करने चाहिए, मचा बवाल

बिहार: सीएम नीतीश ने कहा- लालू ने बहुत बच्चे पैदा किए, क्या इतने करने चाहिए, मचा बवाल

प्रेषित समय :17:56:24 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद अब सभी राजनीतिक दल दूसरे चरण की तैयारियों में जुट गए हैं. दूसरे चरण में 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. इस बीच, राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है.

इसी कड़ी में शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वंशवादी राजनीति को लेकर बिना नाम लिए राज्य के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री केवल अपने परिवार के सदस्यों को बढ़ावा दे रहे हैं. कटिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद ने पद छोडऩे के बाद अपनी पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री नियुक्त किया. नीतीश ने कहा कि आजकल अपने बच्चों को बढ़ावा दे रहे हैं.

अब उन्होंने अपनी बेटियों, दो बेटों और सभी को इसमें शामिल कर लिया है. वे हर जगह कुछ न कुछ कहते रहते हैं. पुरानी बातें भूल जाते हैं, इसलिए मैं सबको बताना चाहता हूं कि कोई काम नहीं होता था. लोग बाहर नहीं निकल सकते थे, कोई सड़कें या शिक्षा नहीं थी.

लालू की दोनों बेटियां चुनावी मैदान में

लालू प्रसाद की दोनों बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य संसदीय चुनाव मैदान में हैं. आरजेडी ने पाटलिपुत्र से मीसा भारती और सारण लोकसभा सीट से रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा है. लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव, पिछली नीतीश के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री थे और बड़े तेज प्रताप यादव के पास पर्यावरण विभाग था. करीब 19 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार के लिए तेजस्वी यादव मुख्य चुनौती बनकर उभरे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में लोकसभा के पहले चरण में मतदान चार लोकसभा सीट पर कल/एनडीए गठबंधन की प्रतिष्ठा दाव पर

लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में बंपर वोटिंग, राजस्थान-बिहार मतदान के मामले में फिसड्डी, इतना हुआ मतदान

बिहार: लू के चलते पटना में 30 अप्रैल तक स्कूल बंद, आईएमडी ने इन 5 राज्यों के लिए अलर्ट

लोकसभा चुनाव : बंगाल के कूचबिहार में BJP समर्थकों के घरों में तोड़फोड़, लक्षद्वीप में सबसे कम 5.59% वोटिंग