सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया, हैट्रिक से चूके टी नटराजन

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया, हैट्रिक से चूके टी नटराजन

प्रेषित समय :09:29:47 AM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के एक सीजन में तीन बार 250 प्लस स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम आईपीएल 2024 में धमाल मचा रही है. सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने आईपीएल के 35वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की उसी के घर में जमकर धुलाई की. हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराकर इस सीजन अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. 10 अंक लेकर हैदराबाद टीम पॉइंट टेबल में चौथे से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. हैदराबाद की 7 मैचों में यह पाचवीं जीत है जबकि दो मैच में उसे हार मिली है. दिल्ली कैपिटल्स की 8 मैचों में यह पांचवीं हार है.

267 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर पृथ्वी शॉ एक ओवर में 4 चौके जड़कर पवेलियन लौट गए. डेविड वॉर्नर ने भी निराश किया. वॉर्नर को भुवनेश्वर कुमार ने पैट कमिंस के हाथों एक रन के निजी स्कोर पर कैच करा दिया. जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने 15 गेंदों पर फिफ्टी पूरी कर दिल्ली की उम्मीदें जगाई लेकिन वह भी 18 गेंदों पर 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 65 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दिल्ली ने शुरुआती 7 ओवर में 109 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. अभिषेक पोरेल ने 22 गेंदों पर 42 रन बनाए वहीं ट्रिस्टन स्टब्स ने 10 रन का योगदान दिया. ललित यादव 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. अक्षर पटेल ने 6 रन बनाए जबकि एनरिच नॉर्किया और कुलदीप यादव खाता भी नहीं खोल सके. टी नटराजन ने हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

इससे पहले, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ताबड़तोड़ पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए महज 38 गेंद में 131 रन की साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट पर 266 रन बनाए. हेड ने 32 गेंद की पारी में 11 चौके और छह छक्कों की मदद से 89 रन बनाये जबकि अभिषेक ने महज 12 गेंद की पारी में दो चौके और छह छक्कों की मदद से 46 रन जड़ दिए. इन दोनों की मौजूदगी में सनराइजर्स ने 5ओवर में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज रनों का शतक पूरा किया और फिर पावरप्ले में रिकॉर्ड 125 रन बनाए. दोनों ने शुरुआती छह ओवरों में 10 छक्के और इतने ही चौके लगाए.

शाहबाज अहमद ने आखिरी ओवरों में 29 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेल टीम को 266 रन तक पहुंचाया जो आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. शाहबाज ने अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाने के साथ पांचवें विकेट के लिए नीतिश कुमार रेड्डी (27 गेंद में 37 रन) के साथ 47 गेंद में 67 रन की साझेदारी की. दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने चार ओवर में 55 रन देकर चार जबकि अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिए. अक्षर ने चार ओवर में महज 29 रन खर्च किए तो वहीं मुकेश ने 57 रन लुटाए.

दूसरे छोर से अभिषेक ने भी पांचवें ओवर में कुलदीप का स्वागत लगातार दो छक्के से करने के बाद ओवर का अंत भी छक्के से किया जिससे टीम ने महज पांच ओवर में रनों का शतक पूरा कर लिया. हेड ने छठे ओवर में मुकेश कुमार के खिलाफ लगातार चार चौके लगाने के बाद आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा जिससे टीम ने आईपीएल पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया। पावरप्ले में सनराइजर्स ने बिना किसी नुकसान के 125 रन बना लिए. इससे पहले पावरप्ले में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम था जिसने 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 105 रन बनाए थे. पावरप्ले के बाद अभिषेक ने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए कुलदीप के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन ओवर की दूसरी गेंद पर अक्षर पटेल को कैच देकर आउट हो गए. इस वामहस्त गेंदबाज ने इसी ओवर में एडेन मार्कराम (एक रन) को आउट कर सनराइजर्स को दूसरा झटका दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हराया, कैप्टन शुभमन गिल का बल्लेबाजों पर फूटा गुस्सा

आईपीएल: राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया, बटलर का शानदार शतक

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरू को 25 रन से हराया