राजस्थान: 51 लाख रुपयों की माला में दबा दूल्हा, पहनने के लिए छत पर जाकर होना पड़ा खड़ा

राजस्थान: 51 लाख रुपयों की माला में दबा दूल्हा, पहनने के लिए छत पर जाकर होना पड़ा खड़ा

प्रेषित समय :17:05:20 PM / Mon, Apr 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मेवात (राजस्थान). अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग कई कदम उठाते हैं. कोई हेलिकॉप्टर में सवार होकर दुल्हन लेकर आता है तो कुछ और जतन करता दिखाई देता है. ऐसा ही मामला राजस्थान के मेवात इलाके में सामने आया है. राजस्थान के मेवात इलाके के डीग जिले के कामां उपखंड के गांव नगला कुलवाना से दूल्हे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे को रिश्तेदारों ने 51 लाख रुपए की माला पहनाई है.

दूल्हे का 51 लाख की माला पहनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. माला इतनी लंबी थी कि दूल्हे को छत पर जाकर खड़ा होना पड़ा है. मेवात इलाके में दूल्हे को नोटों माला पहनाने की परम्परा वर्षों से चली आ रही है. 51 लाख की माला इतनी लंबी थी कि दूल्हे को माला पहनाने के लिए छत पर ले जाना पड़ा. इसके लिए बाकायदा सीढ़ी लगवाई गई तब जाकर दूल्हे को माला पहनाई जा सकी.

500-500 के नोटों की 51 लाख रुपए की माला पहनने वाला दूल्हा बेहद सामान्य परिवार से है. दूल्हे का परिवार मजदूरी करके जीवन यापन करता है. 51 लाख की माला उसे रिश्तेदारों की ओर से पहनाई गई थी. मीडिया से बातचीत में सरपंच प्रतिनिधि किशोर यादव ने बताया कि शादी में दूल्हे को नोटों की माला पहनाने का प्रचलन काफी लंबे समय से चला आ रहा है. शादी-समारोह में दूल्हे के लिए परिजन व रिश्तेदार किराए पर भी नोटों की माला लेकर आते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: झालावाड़ में बारातियों से भरी वैन को ट्रक ने मारी टक्कर, 9 लोगों की मौत

राजस्थान: झालावाड़ में बारातियों से भरी वैन को ट्रक ने मारी टक्कर, 9 लोगों की मौत

राजस्थान: कोटा में गरजे अमित शाह, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात, राहुल गांधी पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में बंपर वोटिंग, राजस्थान-बिहार मतदान के मामले में फिसड्डी, इतना हुआ मतदान