राजस्थान: कोटा में गरजे अमित शाह, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात, राहुल गांधी पर साधा निशाना

राजस्थान: कोटा में गरजे अमित शाह, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात, राहुल गांधी पर साधा निशाना

प्रेषित समय :20:07:51 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को संपन्न हुआ है, लेकिन चुनाव मैं मतदान प्रतिशत गिरने के कारण दोनों ही पार्टियों के नेता परेशान है. इस बीच 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव से पहले अमित शाह ने राजस्थान में कमान संभाली है.

अमित शाह आज कोटा जिले के दौरे पर थे और उन्होंने कोटा-बूंदी लोकसभा सीट को लेकर प्रचार प्रसार किया. कोटा से सांसद ओम बिड़ला मैदान में है. अमित शाह ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान देते हुए राहुल गांधी की तगड़ी खिंचाई कर दी.

एससी एसटी आरक्षण पर बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी दुष्प्रचार कर रही है. पार्टी का कहना है अगर भाजपा की 400 सीट आई तो भारतीय जनता पार्टी एससी एसटी आरक्षण खत्म कर देगी. लेकिन राहुल गांधी को मैं यह बता देना चाहता हूं जब तक भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जिंदा है जब तक ऐसा संभव नहीं होगा.

झूठ का प्रचार कर रही कांग्रेस

अमित शाह ने कहा कांग्रेस झूठ का प्रचार कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आरक्षण नहीं हटाने की बात कर चुके हैं. किरोड़ी लाल मीणा भी आरक्षण को लेकर यह कह चुके हैं कि सरकार बनते ही आरक्षण को नवी अधिसूचना में शामिल कर लेंगे. उसके बाद यह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगा. अब अमित शाह भी यही बात कर रहे हैं.

पूर्ण बहुमत मिला तो किया ये काम

अमित शाह ने राजस्थान में कहा कि हम पूर्ण बहुमत में हैं. हमारे पास 10 साल से पूरा बहुमत है. हमें पूर्ण बहुमत मिला तो हमने आरक्षण को बनाने का काम किया है ना कि हटाने का. जब कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत था तो उन्होंने आरक्षण को हटाने का काम किया था. अमित शाह ने कहा कि मैं यह बता देना चाहता हूं हमने पूर्ण बहुमत मिलने के बाद धारा 370 को हटाया है और इसके अलावा और भी काफी सारे बड़े काम किए हैं. जो कांग्रेस नहीं कर सकती. इस बार भी राजस्थान से हमें पूर्ण बहुमत मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान आंगनबाड़ी आशा सहयोगिनी वर्कर्स यूनियन का प्रथम अधिवेशन कोटा में सम्पन्न, इन मामलों पर हुई चर्चा

राजस्थान: हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय महिला समिति का दो दिवसीय सेमीनार कोटा में सम्पन्न, यह निर्णय हुए

राजस्थान: बीकानेर के लूणकरणसर इलाके में एक खेत में करीब एक बीघा जमीन धंस गई