IPL: अंपायर से भिड़ने की विराट कोहली पर एक्शन, मिली सजा, लगी बड़ी आर्थिक चपत

IPL: अंपायर से भिड़ने की विराट कोहली पर एक्शन, मिली सजा, लगी बड़ी आर्थिक चपत

प्रेषित समय :18:43:00 PM / Mon, Apr 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में विराट कोहली के विकेट को लेकर जमकर बवाल हुआ. कोहली अपने विकेट के बाद अंपायर से बहस करते नजर आए. इसके बाद उन्होंने पवेलियन जाते हुए गुस्से में बल्ला पटका और डस्टबिन में मुक्का भी मार दिया. उनकी ये हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी.

विराट कोहली पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

कोहली के नो बॉल विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्शन लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली को अंपायर से बहस करने की सजा मिली है. बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 50  प्रतिशत जुर्माना लगाया है. कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना गया है.

धोनी को भी मिल चुकी है सजा

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पांच साल पहले इसी तरह सजा मिली थी. उन्हें अंपायर से भिड़ने पर आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना गया था. जिसके बाद उन पर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था. हालांकि धोनी की ओर से सीएसके ने ये जुर्माना भरा था. कोहली की तरफ से आरसीबी मैच फीस का जुर्माना भर सकती है.

विराट ने मानी गलती

आईपीएल के बयान के अनुसार, कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का दोषी माना गया है. विराट कोहली ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने मैच रेफरी की मंजूरी भी स्वीकार कर ली. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के बाद मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है.

क्या है पूरा मामला?

विराट कोहली केकेआर के खिलाफ मुकाबले में 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे. कोहली ने 6 गेंदों में 18 रन बना लिए थे. वे बेहतरीन फॉर्म में थे, लेकिन तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर हर्षित राणा ने स्लो फुल टॉस गेंद पर उनका कैच लपक लिया. कोहली को लगा कि ये बॉल कमर से ऊपर है, इसलिए नो बॉल होनी चाहिए. उन्होंने इसके खिलाफ अपील की, लेकिन थर्ड अंपायर ने देखा कि कोहली क्रीज से आगे थे और बॉल की लंबाई उनकी कमर से नीचे थी.

बस अपने खिलाफ आए फैसले के बाद कोहली फील्ड अंपायर से बहस पर उतर आए. वे काफी देर तक गुस्से में उनसे बातचीत करते रहे. ड्रेसिंग रूम की ओर जाते वक्त भी कोहली ने अपने गुस्से का इजहार किया था. कोहली के विकेट पर स्टार स्पोर्ट्स ने भी बयान जारी किया है. जिसमें हर्षित राणा की गेंद को फेयर डिलिवरी और कोहली के विकेट को सही बताया गया है. हालांकि ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस दो हिस्सों में बंटे नजर आ रहे हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा बनेंगे दूसरे बच्चे के पेरेंट्स

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे, BCCI ने बताया यह है कारण

अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली टी20 टीम से बाहर, राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

मेडिकल इमरजेंसी के चलते टेस्ट सीरीज से पहले अचानक घर लौटे विराट कोहली, यह स्टार खिलाड़ी भी हुआ टीम से बाहर