MP: जबलपुर सहित 17 जिलों में बारिश-ओले गिरने के आसार, 25 अप्रेल से भीषण गर्मी पडऩे की संभावना

MP: जबलपुर सहित 17 जिलों में बारिश-ओले गिरने के आसार, 25 अप्रेल से भीषण गर्मी पडऩे की संभावना

प्रेषित समय :16:07:38 PM / Mon, Apr 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी व बारिश का दौर शुरु हो गया है. आज रायसेन, भोपाल सहित कई जिलों में बारिश हुई है. वहीं जबलपुर, छिंदवाड़ा सहित 17 जिलों में बारिश होने के आसार है. आज जबलपुर में सुबह से धूप-छांव हो रही है.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी, इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और 25 अप्रेल से तेज गर्मी पडऩा शुरु हो जाएगी. जिन शहरों में तापमान 38 से 40 डिग्री है, वहां पर तापमान 42 डिग्री से ज्यादा होगा. वहीं अगले 24 घंटे में जबलपुर सहित 17 जिलों में 24 घंटे में बारिश  की संभावना है. आज सुबह से भोपाल में तेज बारिश हुई है, जिसके चलते चार इमली, न्यू मार्केट, एमपी नगर में बारिश से सड़के तरबतर हो गई. यहां पर सुबह से ही बादल छाए रहे, अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम होने की संभावना जताई जा रही है.

गौरतलब है कि जबलपुर में रविवार को हवा की रफ्तार जबलपुर में सबसे ज्यादा रही, यहां पर 52 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चली. हवाओं के चलते सड़कों से गुजर रहे लोग अपनी अपनी जगह पर रुके रहे, इस बीच बूंदाबांदी भी होती रही, जो देर रात तक चलती रही. इसके अलावा छिंदवाड़ा में 43 किमी, सीहोर में 41 किमी, बड़वानी में 38 किमी, सागर में 37 किमी, गुना में 36 किमी, खंडवा, कटनी-मंडला में 34 किमी, सिवनी में 32 किमी व बालाघाट में 30 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चली हैं. जबलपुर में आज सुबह से मौसम बदला हुआ है, कभी धूप तो कभी बादल छा रहे है, जिसके बारिश होने के आसार प्रबल है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: जगदलपुर में बस पलटने से एमपी SAF के 12 जवान घायल, 5 गंभीर, चुनाव ड्यूटी से लौटते समय हादसा

एमपी के बड़वानी में बड़ा हादसा: कार-बाइक की भिड़ंत, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी, ऐन वक्त पर एमपी का सतना दौरा किया रद्द

एमपी-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र समेत 12 राज्यों में लू का असर, 17 राज्यों में आज बारिश का अनुमान

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत मतदान, जबलपुर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहस