राहुल गांधी के 'धन सर्वेक्षण' बयान पर U-टर्न, "ये नहीं कहा कि कार्रवाई करेंगे"

राहुल गांधी के

प्रेषित समय :19:57:43 PM / Wed, Apr 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अपने हाली के बयान में बदलाव की घोषणा की है। उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने 'धन सर्वेक्षण' पर कोई कार्रवाई करने की बात नहीं कही है।

उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं कहा कि हम किसी को जाँच करेंगे या कार्रवाई करेंगे। मेरा मकसद था कि हमें अधिकारिक विश्लेषण की आवश्यकता है ताकि हम सही नीतियों का निर्धारण कर सकें।

दिल्ली के जवाहर भवन में पार्टी के 'सामाजिक न्याय सम्मेलन' को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मैंने अभी तक यह नहीं कहा है कि हम कार्रवाई करेंगे। मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि आइए पता करें कि कितना अन्याय हुआ है।"

"देखिए, जैसे ही मैंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या प्रतिक्रिया दी, आइए देखें कि कितना अन्याय हुआ है। वे कह रहे हैं कि यह देश को तोड़ने का प्रयास है। एक्स-रे (धन सर्वेक्षण) के माध्यम से, हमें पता चल जाएगा समस्या, “पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा।

राहुल गांधी ने जोर देकर कहा, ''जो लोग खुद को 'देशभक्त' कहते हैं, वे जाति जनगणना के 'एक्स-रे' से डरे हुए हैं और कहा कि कोई भी ताकत इसे नहीं रोक सकती।

गांधी ने यह भी कहा कि 90 प्रतिशत आबादी के लिए न्याय सुनिश्चित करना उनके जीवन का मिशन है, जिनके खिलाफ अन्याय हुआ है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ''90 फीसदी भारतीयों के साथ अन्याय हो रहा है। जैसे ही मैंने इस अन्याय को रोकने का आह्वान किया, प्रधानमंत्री और भाजपा ने मुझ पर हमला करना शुरू कर दिया।''

गांधी ने कहा, ''जैसे ही हमारी सरकार बनेगी, सबसे पहला काम जाति जनगणना किया जाएगा।''

7 अप्रैल को, राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो देश में लोगों के बीच धन के वितरण का पता लगाने के लिए एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण करेगी।

कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करने के बाद हैदराबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना के अलावा सर्वेक्षण कराया जाएगा, जिसका पार्टी ने वादा किया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा- आपकी संपत्ति पर अपना पंजा मारना चाहती है कांग्रेस, सलामत नहीं रहेगा मंगलसूत्र

पीएम मोदी ने कहा- ईडी और सीबीआई अपना काम कर रहे, मेरे पास भी कोई अधिकार नहीं

कांग्रेस पर मोदी का पलटवार : कहा "कांग्रेस ने अपनी भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए हिंसा को बढ़ावा दिया"