मौसम विभाग का अलर्ट: अगले पांच दिन देश के कई राज्यों में आसमां से बरसेगी आग

मौसम विभाग का अलर्ट: अगले पांच दिन देश के कई राज्यों में आसमां से बरसेगी आग

प्रेषित समय :15:54:58 PM / Fri, Apr 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अगर आप मौसम की गर्मी को हल्के में ले रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. अगले पांच दिनों में देश के कई राज्यों में गर्म हवाएं और लू चलने की पूरी संभावना है. ये राज्य हैं पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश. आईएमडी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए रेड अलर्ट, जबकि बिहार और कर्नाटक के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यूपी की बात करें तो लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में तापमान तेजी से बढ़ रहा है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दिनों में गर्मी का सितम और बढ़ेगा. प्रदेश के कई हिस्सों में तीन से चार दिनों में तेज लू चलने की सम्भावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों तक 36 से अधिक जिलों में दिन और रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी होगी. राज्य के अधिकतर हिस्सों में लू की भी चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 26 अप्रैल को हल्की बारिश होने के आसार हैं.

आईएमडी के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इंसुलिन, बढ़ रहा था शुगर लेवल

दिल्ली के CM केजरीवाल जानबूझकर खा रहे आम-मिठाई, ब्लड शुगर बढ़े और मिल जाए जमानत, ED का आरोप

#LokSabaElection2024 क्या दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला नरेंद्र मोदी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट जैसा साबित होगा?