AAP एमएलए अमानतुल्लाह खान को बड़ी राहत, दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट से मिली जमानत

AAP एमएलए अमानतुल्लाह खान को बड़ी राहत, दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट से मिली जमानत

प्रेषित समय :15:54:32 PM / Sat, Apr 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से शनिवार 27 अप्रैल को आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी अमानतुल्लाह को 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है.

ईडी ने हाल ही में दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्ति और उनकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में पेश नहीं होने और जांच में शामिल नहीं होने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अमानतुल्लाह को जमानत दे दी. राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह खान पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं. कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस मामले की अगली सुनवाई 9 मई को होने वाली है. बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक हैं. अक्सर ही विवादों में रहने वाले अमानतुल्लाह ने 2015 और 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में ओखला सीट से चुनाव जीता.

ईडी ने की 13 घंटे तक पूछताछ

पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अमानतुल्लाह खान से 13 घंटे तक पूछताछ की थी. श्वष्ठ की ओर से उनकी अध्यक्षता के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सवाल जवाब किए गए. अमानतुल्लाह 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे और अपना बयान दर्ज कराया. अमानतुल्लाह पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे तब संजय सिंह और कई वरिष्ठ आप नेताओं ने दावा किया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में शुक्रवार को मेयर का चुनाव नहीं होगा, आप का आरोप एलजी ने रद्द किया है इलेक्शन

आईपीएल: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हराया

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इंसुलिन, बढ़ रहा था शुगर लेवल

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया, हैट्रिक से चूके टी नटराजन

दिल्ली के CM केजरीवाल जानबूझकर खा रहे आम-मिठाई, ब्लड शुगर बढ़े और मिल जाए जमानत, ED का आरोप