घाटी में पहाड़ों पर भारी हिमपात: रामबन में भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, बड़ी संख्या में वाहन फंसे

घाटी में पहाड़ों पर भारी हिमपात: रामबन में भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, बड़ी संख्या में वाहन फंसे

प्रेषित समय :15:02:56 PM / Sun, Apr 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

श्रीनगर. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग, मुगल रोड, किश्तवाड़, डोडा समेत सभी उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी व कई निचले क्षेत्रों में वर्षा का सिलसिला दिनभर जारी रहा. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन जिला में कई जगह पहाड़ से पत्थर गिरने व भूस्खलन होने से यातायात कई बार रोकना पड़ा. इससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबा जाम भी लगा रहा.

यातायात विभाग ने जम्मू से श्रीनगर के बीच यात्रा करने वालों को सफर शुरू करने से पहले हाईवे की स्थिति की जानकारी लेने की सलाह दी है. वहीं, जम्मू संभाग को कश्मीर संभाग से पुंछ जिले के रास्ते जोड़ने वाला मुगल रोड भी बर्फबारी के चलते यातायात के लिए बंद हो गया है.

कई जगह हिमपात, हिमस्खलन और भूस्खलन से करीब 50 वाहन फंस गए, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया. उधर, किश्तवाड़ से अनंतनाग को जोड़ने वाला संतन टॉप मार्ग पहले से बंद है. मौसम को देखते हुए किश्तवाड़ जिले में स्कूल बंद रखे गए. ताजा वर्षा व बर्फबारी से तापमान में गिरावट आने से कश्मीर एक बार फिर ठंड की चपेट में है. लोगों को फिर से गर्म कपड़े पहनने तथा गर्मी पहुंचाने वाले उपकरणों का सहारा लेना पड़ रहा. मौसम विभाग ने 30 अप्रैल तक कश्मीर में पहाड़ों पर बर्फबारी व वर्षा की संभावना जताई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान: नूरिस्तान प्रांत में भूस्खलन से भारी तबाही, 25 की मौत, कई घायल

चीन में भूस्खलन, 47 लोग दबे, दो मौतें, कई घर तबाह, 500 लोगों का रेस्क्यू

जम्मू-कश्मीर: बारिश ने मचाई तबाही, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, पानी में बह गईं गाड़ियां

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान: जम्मू-कश्मीर को फिर मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा