एमपी की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान 7 मई को, वोटिंग कराने 81 हजार कर्मचारी रवाना, जीपीएस से पोलिंग टीम की होगी ट्रेकिंग

एमपी की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान 7 मई को, वोटिंग कराने 81 हजार कर्मचारी रवाना, जीपीएस से पोलिंग टीम की होगी ट्रेकिंग

प्रेषित समय :18:38:12 PM / Mon, May 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा. जिसके चलते मतदान कर्मी ईवीएम सहित अन्य सामग्री लेकर केन्द्रों के लिए रवाना हो गए. 9 सीटों पर मतदान सम्पन्न कराने के लिए 20 हजार 456 मतदान केन्द्रों पर 81 हजार कर्मचारियों को चुनाव आयोग ने तैनात किया है. सभी मतदान केन्द्रो में वोटरों की सुरक्षा से लेकर गर्मी से बचाव के सभी जरुरी इंतजाम किए गए है.

बताया गया है कि एमपी की मुरैना, गुना, ग्वालियर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, सागर व बैतूल, भिंड लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार 9 मई को मतदान होना है. जिला मुख्यालयों से रवाना होने वाले मतदान दलों को जीपीएस लगे वाहनों से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया है. सुबह डेढ़ घंटे में मॉक पोल की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके बाद सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा.

यहां पर दो बिस्तरों का आईसीयू बनाया-

भोपाल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सीहोर में मतदान सामग्री वितरण स्थल पर दो बिस्तरों का मिनी आईसीयू बनाया गया है. यदि किसी कर्मचारी की तबियत खराब होती है तो उसे तत्काल स्वास्थ्य सुविधा  मुहैया कराई जा सकेगी. यहां पर भी सभी जरुरी व्यवस्थाएं की गई थी, ताकि मतदान कर्मचारियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े.

वोटरों के लिए मतदान केन्द्रों पर शर्बत का इंतजाम-

मतदान केन्द्रों पर वोटरों को गर्मी में परेशान न होना पड़े, इसके लिए जलजीरा, आम का पना, शर्बत, ठंडा पानी, शामियाना, बैठक व्यवस्था, दवाईयां सहित अन्य जरुरी इंतजाम किए गए है. यहां तक कि दिव्यांग मतदाताओं को लाइन में खड़े न होना पड़े इसके लिए जरुरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: लाड़ली बहनों के खाते में आए 1250 रुपए, सीएम मोहन यादव बोले प्राण जाए पर वचन न जाए, भेज दिए है बहनों को रुपए..!

एमपी: DGP ने UPSC में चयनित पुलिस कर्मियों के बेटियों को किया सम्मानित

छत्तीसगढ़: अमित शाह बोले- मोदी ने बिहार, झारखंड, एमपी से नक्सलवाद किया सफाया, यहां भूपेश की सरकार थी इसलिए छूटा