स्टेशन मास्टर सो गया, हॉर्न बजाता रहा कोटा-पटना ट्रेन का ड्राइवर, भीषण गर्मी में परेशान हुए यात्री

स्टेशन मास्टर सो गया, हॉर्न बजाता रहा कोटा-पटना ट्रेन का ड्राइवर, भीषण गर्मी में परेशान हुए यात्री

प्रेषित समय :17:18:56 PM / Mon, May 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में स्टेशन मास्टर को नींद आने के कारण हजारों यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि उनकी ट्रेन करीब आधे घंटे एक ही स्टेशन पर खड़ी रही. भीषण गर्मी के कारण खड़ी ट्रेन में बैठना भी यात्रियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था, ऐसे में कुछ यात्री तो ट्रेन के बाहर आ खड़े हुए तो कुछ गला सूखने के कारण पानी की व्यवस्था करने में जुटे थे. काफी देर बाद जब ट्रेन चली तो उन्होंने राहत की सांस ली.

कोटा पटना एक्सप्रेस का है मामला

जानकारी के अनुसार कोटा पटना एक्सप्रेस ट्रेन यूपी के इटावा स्टेशन पर खड़ी थी. तभी स्टेशन मास्टर को नींद की झपकी लग गई. इस कारण वह सिग्नल नहीं दे पाए. ऐसे में ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए तैयार ड्राइवर बार-बार हार्न बजा रहा था, लेकिन उनको सिग्नल नहीं मिला. काफी समय बाद जब उनकी नींद खुली, लोगों ने उन्हें उठाया, तब जाकर उन्होंने सिग्नल दिया और ट्रेन आगे बढ़ी. ऐसे में हजारों यात्रियों को करीब आधे घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा.

स्टेशन मास्टर को दिया नोटिस

इस घोर लापरवाही की जानकारी मिलने पर रेलवे ने स्टेशन मास्टर को नोटिस थमा दिया है. ये मामला 3 मई का है. इस मामले में कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर भी जानकारी शेयर की है. बताया जा रहा है कि ये रेलवे स्टेशन आगरा डिवीजन के अंतर्गत आता है. इस लापरवाही के कारण कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. हालांकि ट्रेन लेट होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रेलवे के अफसरों ने बताया कि इटावा से पहले पड़ने वाले उदी मोड़ रोड स्टेशन पर ये घटनाक्रम हुआ है. चूंकि यहीं से इटावा, आगरा, झांसी प्रयागराज वाली ट्रेनें गुजरती हैं. इस कारण यहां थोड़ी सी भी चूक बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकती थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश का पहला ग्लास स्काईवॉक ब्रिज चित्रकूट में बना, दिखने में है भगवान राम के धनुष-बाण जैसा

मुश्किल में पूर्व सांसद जयाप्रदा: उत्तर प्रदेश कोर्ट ने किया भगोड़ा घोषित

#RajyasabhaElection उत्तर प्रदेश में राज्यसभा और लोकसभा के चुनाव किसके लिए चुनौती?

उत्तर प्रदेश: जुमे की नमाज से पहले छावनी में तब्दील ज्ञानवापी, हाई अलर्ट घोषित