तेज हवाओं ने गर्मी से दिलाई राहत; दिल्ली-NCR में धूलभरी आंधी, दर्जनों फ्लाइट्स डायवर्ट

तेज हवाओं ने गर्मी से दिलाई राहत; दिल्ली-NCR में धूलभरी आंधी, दर्जनों फ्लाइट्स डायवर्ट

प्रेषित समय :08:30:29 AM / Sat, May 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल यानी शुक्रवार को चली धूलभरी आंधी के बाद अचानक मौसम बदल गया. मौसम में आए बदलाव के बाद दिल्ली-एनसीआर में आज और कल (शनिवार-रविवार) को तेज हवा और हल्की बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी, जिससे लोगों को गर्मी रे राहत मिलेगी. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली में मौसम बदलने के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की नौ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है. दिल्ली आने वाली कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.वहीं मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के मद्देनजर लोगों को घरों के अंदर ही रहने और अनावश्यक यात्रा से परहेज करने की सलाह दी. तूफान के कारण शहर भर में व्यापक क्षति हुई. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के चलते देश के उत्तरी हिस्से में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के कारण उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी, तेज बरसात और तेज हवाएं जैसी गतिविधियां सक्रिय हो सकती हैं. जबकि राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना कि इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी, जिनकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती हैं.

दिल्ली एनसीआर में कल यानी शुक्रवार रात को मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं के बाद धूल भरी आंधी चलने लगी. इसके बाद अधिकांश इलाकों की बिजली चली गई और कुछ देर बाद हल्की बारिश होने लगी. वहीं, आंधी चलने के कारण कई जगहों पर बिजली के तार टूट गए, जिसकी चलते कई इलाकों में अंधेरा छा गया और लोगों को भारी परेशानी झेलने पड़ी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र और दिल्ली सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस, जजों को दिए जाने वाले घरों से जुड़ा मामला, मांगा जवाब

पुलिस कमिश्नर के ईमेल पर दिल्ली में फिर एक और स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी

सुनीता केजरीवाल बोली, दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी का जबाव अपने वोट से देगी जनता..!