पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का दूसरा मामला, क्लासिकल डांसर ने लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का दूसरा मामला, क्लासिकल डांसर ने लगाया आरोप

प्रेषित समय :15:48:46 PM / Wed, May 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट का एक और मामला सामने आया है. उन पर एक ओडिसी क्लासिकल डांसर ने दिल्ली के एक 5 स्टार होटल में यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है. शिकायत अक्टूबर 2023 में दर्ज कराई गई थी.  बंगाल पुलिस ने पिछले हफ्ते राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपी है. इसके बाद 14 मई को मामला सामने आया है. ओडिशी डांसर ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह विदेश यात्रा से जुड़ी दिक्कतों को लेकर राज्यपाल से मदद मांगने गई थी.

जांच रिपोर्ट में यह दावा किया है कि सीसीटीवी फुटेज में राज्यपाल के होटल में एंट्री व एग्जिट का वक्त व महिला ने अपनी शिकायत में जो समय बताया है वह एक है. हालांकि ओडिशी डांसर ने यह नहीं बताया कि उसने 10 महीने बीतने के बाद अक्टूबर में शिकायत क्यों दर्ज कराई. पूरे मामले पर सीवी बोस या राजभवन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. हाल ही में आनंद बोस पर राजभवन की पूर्व महिला कर्मी ने भी यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था. उसने 2 मई को हरे स्ट्रीट थाने में राज्यपाल के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी. महिला ने आरोप लगाया कि वो 24 मार्च को स्थायी नौकरी का निवेदन लेकर राज्यपाल के पास गई थी. तब राज्यपाल ने बदसलूकी की. 2 मई को फिर यही हुआ तो वह राजभवन के बाहर तैनात पुलिस अधिकारी के पास शिकायत लेकर गई. हालांकि  राज्यपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर महिला के आरोपों का खंडन किया था. उन्होंने कहा कि ये मुझे बदनाम करने की साजिश है. मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं. सत्य की जीत होगी. उन्होंने आगे कहा कि मैं बनावटी नरेटिव से डरने वाला नहीं. कोई मुझे बदनाम करके चुनावी फायदा चाहता है तो भगवान भला करे. मैं भ्रष्टाचार-हिंसा के खिलाफ लड़ाई नहीं रोक सकता.

सीएम ममता ने कहा राज्यपाल के पास बैठना भी पाप है

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 11 मई को हावड़ा में आयोजित एक रैली में कहा कि राज्यपाल आनंद बोस के बारे में अभी तक सब कुछ सामने नहीं आया है. एक और वीडियो और पेन ड्राइव है. ममता ने कहा कि अगर अब राजभवन बुलाया जाएगा तो मैं नहीं जाऊंगी. अगर राज्यपाल मुझसे बात करना चाहते हैं तो वह मुझे सड़क पर बुला सकते हैं. मैं उनसे वहीं मिलूंगी. उनके पास बैठना भी अब पाप है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने माध्यमिक बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित

हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी: पश्चिम बंगाल में जहां हुई हिंसा, वहां न हों लोकसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद हिंसा मामले में चुनाव आयोग का एक्‍शन, थाना प्रभारियों को पद से हटाया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के कूच बिहार दौरे को रद्द करने चुनाव आयोग ने दी सलाह, 19 अप्रेल को पहले चरण में होना है मतदान