#Elections2024 ममता बनर्जी की सियासी उलझन लोकसभा चुनाव नहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर है?

#Elections2024 ममता बनर्जी की सियासी उलझन लोकसभा चुनाव नहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर है?

प्रेषित समय :21:25:17 PM / Thu, May 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि- केंद्र में तृणमूल कांग्रेस विपक्षी गठबंधन इंडिया का बाहर से समर्थन करेगी.  
खबरों की मानें तो.... टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा कि- मेरी पार्टी केंद्र में विपक्षी गठबंधन इंडिया का बाहर से साथ देगी, केंद्र की सत्ता से बीजेपी के बाहर होने पर मैं गठबंधन इंडिया से सीएए, एनआरसी और यूसीसी वापसी लेने को कहूंगी.
यही नहीं, उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को रद्द करने की कसम खाते हुए कहा कि- राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और समान नागरिक संहिता के कार्यान्वयन को रोक दिया जाएगा.  
खबरें बताती हैं कि.... ममता बनर्जी का कहना था कि- टीएमसी केंद्र में विपक्षी गठबंधन इंडिया की सरकार बनने पर बाहर से समर्थन इसलिए देगी ताकि बंगाल के लोगों को दिक्कत न हो, बीजेपी के 400 सीटें जीतने के दावे पर उन्होंने कहा कि- बीजेपी 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग ऐसा नहीं होने देंगे, जनता को पता चल गया है कि बीजेपी चोरों से भरी पार्टी है.
याद रहे, बंगाल में टीएमसी अकेले चुनाव लड़ रही है, जबकि वह विपक्षी गठबंधन ’इंडिया’ का हिस्सा है?
सीएम ममता बनर्जी ऐसा क्यों कर रही हैं?
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि.... ममता बनर्जी की सियासी उलझन लोकसभा चुनाव नहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर है!
सीएम ममता बनर्जी की शुरूआती सक्रियता के बाद यह साफ हो गया था कि इंडिया गठबंधन केंद्र की सत्ता में आ गया तब भी ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगी, ऐसे में उन्होंने पश्चिम बंगाल में ऐकला चालो की नीति अपनाई है.
यही नहीं, लोकसभा चुनाव कांग्रेस के साथ लड़ती तो इससे न केवल कांग्रेस को सीटों का फायदा होता, वरन कांग्रेस से नाराज टीएमसी के वोट बीजेपी की ओर जा सकते थे, तो टीएमसी से नाराज कांग्रेस के वोट बीजेपी की ओर जा सकते थे, इतना ही नहीं, विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को हिस्सेदारी देनी पड़ती?
अब सब कुछ साफ है.... टीएमसी केंद्र में इंडिया गठबंधन को बाहर से समर्थन दे, तो इंडिया गठबंधन टीएमसी को पश्चिम बंगाल में बाहर से साथ दे!
#BreakingNews क्या नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार, शरद पवार, मायावती की सियासी विदाई का समय आ गया है?
https://www.palpalindia.com/2024/05/15/Politics-time-for-political-farewell-of-Narendra-Modi-Nitish-Kumar-Sharad-Pawar-Mayawati-news-in-hindi.html
#Elections2024 नरेंद्र मोदी के बाद कौन? जवाब 4 जून के बाद मिलेगा- योगी, शिवराज, गडकरी या अमित शाह!!
https://www.palpalindia.com/2024/05/13/Politics-who-after-Narendra-Modi-Yogi-Shivraj-Gadkari-or-Amit-Shah-bonsai-politics-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल की रैली में अमित शाह ने कहा, सत्यजीत दा होते तो ममता बनर्जी पर फिल्म बनाते हीरक रानी..!

राज्यपाल पर ममता बनर्जी का हमला, राजभवन नहीं जाऊंगी, उनके पास बैठने में डर लगता है

अधीर रंजन ने कहा, पीएम मोदी की दलाली कर रही ममता बनर्जी

ममता बनर्जी का बीजेपी और चुनाव आयोग पर बड़ा हमला, बोलीं- रात में ये लोग ईवीएम बदल रहे

सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लेकर कहा, सिर्फ दंगा भाजपा सरकार की एकमात्र गारंटी है