पश्चिम बंगाल में तूफान के बाद आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में तूफान के बाद आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, 12 लोगों की मौत

प्रेषित समय :15:37:24 PM / Fri, May 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में गुरुवार की देर शाम तेज रफ्तार हवाओं के साथ बिजली गिरने और तूफान की चपेट में आने से कम से कम बारह लोगों की मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि तूफान ने राज्य के उत्तरी क्षेत्र में भी जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया, जिसमें कई लोगों को चोटें आईं. सूत्रों ने कहा कि आपदा में नुकसान का आकलन अभी नहीं किया गया है, क्योंकि बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

सूत्रों ने बताया कि घायलों को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भर्ती कराया गया है. मृतकों के शवों को भी परीक्षण के लिए इस अस्पताल में भेज दिया गया. मृतकों की पहचान पुराने मालदा के चंदन साहनी (41), राज मृधा (17) और मनोजीत मंडल के रूप में की गई. गोजोल में बिजली गिरने से किशोर असित साहा की मौत हो गई.लगभग सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है.

स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों की यथासंभव मदद कर रहा है और पुनर्वास के लिए दो-दो लाख रुपये की राहत की घोषणा की है. जिले में कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मालदा में बिजली गिरने के कारण अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. मैं इस कठिन समय के दौरान उनके प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.

उन्होंने कहा, मेरी दुआएं घायलों के साथ हैं. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं. उन्होंने कहा, हमारा जिला प्रशासन प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है. हम जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपनी क्षमता से सब कुछ करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल के 25 हजार शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के HC के फैसले पर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने माध्यमिक बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित

हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी: पश्चिम बंगाल में जहां हुई हिंसा, वहां न हों लोकसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद हिंसा मामले में चुनाव आयोग का एक्‍शन, थाना प्रभारियों को पद से हटाया