मुंबई : बीजेपी प्रत्याशी कार्यालय में कैश रिकवरी के दौरान चुनाव अधिकारी से मारपीट, 5 गिरफ्तार

मुंबई : बीजेपी प्रत्याशी कार्यालय में कैश रिकवरी के दौरान चुनाव अधिकारी से मारपीट, 5 गिरफ्तार

प्रेषित समय :14:25:40 PM / Sun, May 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. लोक सभा चुनाव के दौरान मुंबई में भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय में चुनाव अधिकारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. शनिवार को पुलिस ने इस मामले में 30 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है, जबकि 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय से कैश रिकवरी के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनके साथ हाथापाई और मारपीट की गई. मामले में 25 नामजद किए गए हैं.

कैश बांटने की शिकायत पर की थी कार्रवाई

चुनाव आयोग की ओर से छापेमारी टीम के माधव भांगरे ने बताया कि सीवीजिल मोबाइल ऐप पर सूचना मिली थी कि उपनगर मुलुंड में बीपी चौराहे इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान कैश भी बांटे जा रहे हैं. इस शिकायत एक टीम भाजपा प्रत्याशी कार्यालय में कैश रिकवरी के लिए गई थी. तभी कार्यकर्ताओं ने विरोध के साथ मारपीट शुरू कर दी थी. चुनाव अधिकारी के मुताबिक अक्सर प्रचार के दौरान कई प्रत्याशी नियमों की अनदेखी कर देते हैं, या जाने-अनजाने कुछ ऐसा हो जाता है जो चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन हो जाता है.

अधिकारी ने शिकायत के बारे में कहा कि जब उडऩ दस्ता मौके पर पहुंचा तो पाया गया कि कार्यालय मुंबई उत्तर-पूर्व लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा प्रत्याशी मिहिर कोटेचा का बैक ऑफिस था. टीम को कार्यालय में 50,000 रुपये से अधिक कैश मिला है जिसे जब्त कर लिया गया है. इस दौरान कार्यालय के लोगों ने कैश संबंधित कागजात जल्द जमा करने की बात कही है. 

सीवीजिल ऐप पर कर सकते हैं शिकायत

चुनाव आयोग की ओर से सीविजल ऐप लॉन्च काफी दिन पहले ही लॉन्च किया जा चुका था. इस पर कोई भी व्यक्ति चुनाव नियमों की अनदेखी संबंधित वीडियो डाल सकता है. उसके शिकायत पर जरूर कार्रवाई की जाएगी. आम नागरिक इसपर शिकायत कर सकता है. मुंबई में 20 मई को मतदान है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ एक दिन के लिए रद्द

महाराष्ट्र: 12 साल की बच्ची हुई गर्भवती, भाई ही निकला रेपिस्ट, मुंबई कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत

महाराष्ट्र: मुंबई में गिरा 100 फुट लंबा होर्डिंग, 14 की मौत और 74 घायल, ₹5 लाख मुआवजे का ऐलान

एमपी में रेल हादसा: बिना इंजन दौड़ी मालगाड़ी, 5 डिब्बे पटरी से उतरे, खंडवा में इटारसी-मुंबई रूट ढाई घंटे बाधित रहा

नासिक: मुंबई-आगरा हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 10 की मौत, 30 घायल