चुनाव आयोग ने दिया नड्डा और खडग़े को नोटिस, कहा- नेताओं से कहें, धार्मिक-सांप्रदायिक बयानबाजी न करें

चुनाव आयोग ने दिया नड्डा और खडग़े को नोटिस, कहा- नेताओं से कहें, धार्मिक-सांप्रदायिक बयानबाजी न करें

प्रेषित समय :16:13:17 PM / Wed, May 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को नोटिस जारी किया. आयोग ने दोनों ही पार्टियों से भाषणों में मर्यादा बनाए रखने के लिए कहा है.

आयोग ने दोनों पार्टियां के स्टार प्रचारकों को धार्मिक और सांप्रदायिक बयानबाजी न करने का निर्देश दिया है. साथ ही भाजपा से उन प्रचार भाषणों को रोकने के लिए कहा है, जिनसे समाज में बंटवारा हो सकता है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस से कहा कि वह संविधान को लेकर गलत बयानबाजी न दें. जैसे कि भारत के संविधान को खत्म किया जा सकता है या बेचा जा सकता है. इसके अलावा अग्निवीर पर बोलते हुए इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस से कहा कि वो डिफेंस फोर्स का राजनीतिकरण न करें.

अग्निवीर पर राहुल ने कहा था- देश में दो तरह के जवान

राहुल गांधी की सेना पर टिप्पणी के खिलाफ भाजपा का डेलीगेशन 14 मई को चुनाव आयोग शिकायत करने पहुंचा. राहुल ने 13 मई को रायबरेली में कहा था- मोदी ने दो तरह के सैनिक बनाए हैं. एक गरीब, पिछड़े, आदिवासी और दलित का बेटा और दूसरा अमीर घर का बेटा.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आयोग के ऑफिस पहुंचकर राहुल और उनकी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि ये सैनिकों पर सीधा हमला है. कांग्रेस इसे विवाद का मुद्दा बनाना चाहती है और सैनिकों का मनोबल गिराना चाहती है. यह चुनाव का मामला नहीं है, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है.

मोदी बोले थे - कांग्रेस आपकी संपत्ति ज्यादा बच्चे वालों में बांट देगी

पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों की संपत्ति को ज्यादा बच्चे वालों में बांट देगी. साथ ही पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उस टिप्पणी का भी जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है.

कांग्रेस ने इस बयान को विभाजनकारी, दुर्भावना से भरा और समुदाय विशेष को टारगेट करने वाला बताया. पार्टी ने कहा- चुनाव आयोग संपत्ति का बंटवारा वाले बयान पर एक्शन ले. पीएम के संपत्ति जब्त करने वाले बयान के खिलाफ कांग्रेस और सीपीआई-एम ने अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को हिरासत में लिया

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने पहली बार किसी पार्टी को बनाया आरोपी, चार्जशीट में AAP व केजरीवाल पर आरोप

राहुल के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा, 4 जून के बाद शहजादे दिल्ली के हो या लखनऊ के विदेश निकल जाएगे खटाखट-खटाखट..!

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी भीषण आग, खिड़कियों से कूदे कर्मचारी, 21 गाडिय़ां मौके पर पहुंची