चरवाहों और किसानों में खूनी संघर्ष, 40 की मौत, पानी-जमीन को लेकर विवाद, भारी पुलिस और सुरक्षाबल तैनात

चरवाहों और किसानों में खूनी संघर्ष, 40 की मौत, पानी-जमीन को लेकर विवाद, भारी पुलिस और सुरक्षाबल तैनात

प्रेषित समय :17:29:59 PM / Wed, May 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अबुजा. अफ्रीकी देश के नाइजीरिया के पठारी में सोमवार (20 मई) की देर रात 40 लोगों की हत्या कर दी गई. पठारी नॉर्थ सेंट्रल नाइजीरिया का एक गांव है, जहां चरवाहों और किसानों के बीच पानी-जमीन को लेकर झड़प हो गई.

पुलिस अधिकारी अल्फ्रेड अलाबो ने बताया कि घटना शाम 5 (भारतीय समयानुसार रात 9) बजे हुई, जब पठारी बंगलाला के जंगलों के पास चरवाहे और किसान आपस में भिड़ गए. उन्होंने पूरे गांव पर हमला कर दिया. मौके पर सुरक्षाबलों को भेजा गया और उन्होंने सात हमलावरों को ढेर कर दिया. इसी दौरान 9 गांव वालों की जान चली गई. इसके बाद चरवाहों और किसानों ने चारों तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी चलाना शुरू कर दिया. फिर एक-दूसरे के लोगों को किडनैप कर लिया और कई घरों में आग लगा दी.

चरवाहों ने गांव में घुसते ही गोलीबारी की

पठारी के रहने वाले बबांगीदा अलीयू ने बताया कि चरवाहों ने गांव में घुसते ही गोलीबारी शुरू कर दी थी. इसके बाद किसानों ने पलटवार किया और इसमें कई लोग घायल हो गए. नाइजीरिया के न्यूज चैनल टेलीविजन के मुताबिक, हाल के वर्षों में उत्तरी नाइजीरिया के ग्रामीण इलाकों में इसी तरह घटनाएं बढ़ी हैं. इसमें ज्यादातर स्कूलों और यात्रियों को निशाना बनाया गया है. दिसंबर 2023 में ही यहां 150 लोगों की हत्या कर दी गई थी और कई लोगों को किडनैप किया गया था, जिनका आज तक कोई पता नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को हिरासत में लिया

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने पहली बार किसी पार्टी को बनाया आरोपी, चार्जशीट में AAP व केजरीवाल पर आरोप

राहुल के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा, 4 जून के बाद शहजादे दिल्ली के हो या लखनऊ के विदेश निकल जाएगे खटाखट-खटाखट..!

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी भीषण आग, खिड़कियों से कूदे कर्मचारी, 21 गाडिय़ां मौके पर पहुंची