मुंबई: डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बॉयलर फटने से हादसा, 4 की मौत, 45 घायल

मुंबई: डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बॉयलर फटने से हादसा, 4 की मौत, 45 घायल

प्रेषित समय :17:43:12 PM / Thu, May 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ठाणे. महाराष्ट्र के ठाणे जिले स्थित डोंबिवली में आज एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने के बाद आग लग गई. यह घटना डोंबिवली एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम)  परिसर के चरण 2 में रासायनिक कारखाने में दर्ज की गई थी. प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एम्बर केमिकल कंपनी के चार बॉयलर फट गए जिससे भीषण आग लग गई. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई वहीं 45 लोग घायल हुए है.

आग के कारण केमिकल से भरे ड्रम फटने लगे  जिससे आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. आग आसपास के घरों तक फैल गई है जिससे उन्हें भी नुकसान पहुंचा है. दुर्घटनास्थल से उठता धुंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था.  

घटना की जानकारी लगते ही आधा दर्जन दमकल गाडिय़ां व पानी के टैंकर मौके पर भेजे गए हैं. जिन्होने आग पर काबू पाया है. अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि कथित तौर पर विस्फोट व आग में कंपनी के 5 से 6 कर्मचारी घायल हो गए. जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. घटना पर शोक व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण ने आसपास के क्षेत्रों के लोगों से नहीं घबराने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि प्रशासन को अग्निशमन कार्यों से निपटने के लिए कहा गया है. मंत्री ने यह भी कहा कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: बाल-बाल बचे 180 यात्री, पुणे में टेकऑफ के दौरान हादसे का शिकार हुआ एयर इंडिया का विमान

महाराष्ट्र में 3 दिन लगातार रहेगा ड्राई डे…नहीं मिलेगी शराब

महाराष्ट्र: 12 साल की बच्ची हुई गर्भवती, भाई ही निकला रेपिस्ट, मुंबई कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत

महाराष्ट्र: मुंबई में गिरा 100 फुट लंबा होर्डिंग, 14 की मौत और 74 घायल, ₹5 लाख मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन, गढ़चिरौली में एनकाउंटर में 3 ढेर